Move to Jagran APP

सफल रहा साप्ताहिक प्रतिबंध, पसरा रहा सन्नाटा

मऊ सरकार द्वारा घोषित दो दिवसीय प्रतिबंध (शनिवार व रविवार) के दूसरे चरण में रविवार को भी लोग घरों में कैद रहे। यही वजह रही कि सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि दिनभर रिमझिम बारिश होती रही और लोग घरों में कैद रहें। सड़कों पर एक-दो ही रोडवेज की बसें दिख रही थीं। बेवजह कम लोग ही रविवार को सड़कों पर दिखे। जो मनबढ़ युवक दिखे भी उनसे पुलिस कड़ाई से निबटी। सड़कों पर जहां पूरी तरह से सन्नाटा रहा वहीं कहीं कोई भी दुकान खुली नजर नहीं आई। हां कुछ फल की दुकानें दिखी। इस पर कुछ लोग खरीदारी करते देखे गए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 04:53 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 04:53 PM (IST)
सफल रहा साप्ताहिक प्रतिबंध, पसरा रहा सन्नाटा
सफल रहा साप्ताहिक प्रतिबंध, पसरा रहा सन्नाटा

जागरण संवाददाता, मऊ : सरकार द्वारा घोषित दो दिवसीय प्रतिबंध (शनिवार व रविवार) के दूसरे चरण में रविवार को भी लोग घरों में कैद रहे। यही वजह रही कि सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। साप्ताहिक प्रतिबंध के दो दिनों सड़कों पर ज्यादातर सरकारी वाहन ही फर्राटा भरते नजर आए। वहीं बे-वजह सड़कों पर निकलने वालों को पुलिस ने जमकर फटकार लगाई। कहीं कोई भी दुकान खुली नजर नहीं आई। हां, कुछ फल की दुकानें दिखी। इस पर कुछ लोग खरीदारी करते देखे गए।

loksabha election banner

यही नहीं आजमगढ़ तिराहे से लेकर गाजीपुर तिराहे तक लोग कार्यवश निकले थे, लेकिन अन्य स्थानों पर लोग घरों में दुबके रहे। रविवार को शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रतिबंध का असर दिखा। रविवार को भी जनपद के चप्पे-चप्पे पर पुलिस व पीएसी के जवानों को तैनात दिखे। शहर में हॉटस्पाट होने की वजह से पूरी तरह से प्रतिबंध है। यहां से न कोई बाहर जा रहा है और न ही भीतर। प्रतिबंध की वजह से पुलिस बार्डर पर सतर्क नजर आई। हर जाने वाले की चेकिग की जा रही है। आजमगढ़ से आने वाले लोगों को बार्डर मुहम्मदाबाद गोहना पुलिस मुस्तैद रही। इसी प्रकार गाजीपुर जाने वाले मार्ग पर भी पुलिस तैनात थी। हालात यह रही कि सड़कों पर एक भी वाहन नहीं दिखाई पड़ रहे थे। सभी लोग अब कोरोना से मुक्ति चाहते हैं। मिर्जाहादीपुरा पर ड्रोन कैमरे से प्रशासन लगातार यहां निगरानी कर रहा है। यहां चाय, पान से लेकर सारी तरह की दुकानें बंद थी। प्रतिबंध की वजह से लोग घरों में कैद होकर प्रशासन का भी सहयोग कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.