Move to Jagran APP

ठंड की दस्तक के साथ चढ़ने लगा सियासी पारा

जासं, थानीदास (मऊ) : नगर निकाय चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे प्रत्याशियों व समर्थक

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Nov 2017 10:20 PM (IST)Updated: Mon, 06 Nov 2017 10:20 PM (IST)
ठंड की दस्तक के साथ चढ़ने लगा सियासी पारा

जासं, थानीदास (मऊ) : नगर निकाय चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे प्रत्याशियों व समर्थकों की बेचैनी बढ़ती जा रही हैं। वैसे तो ठंड ने दस्तक दे दी है लेकिन चुनावी माहौल पूरी तरह गर्म हो गया है। होर्डिंग, बैनर व पोस्टर हट जाने के बाद अब चुनावी प्रचार को धार सोशल मीडिया व जनसंपर्क से दी जा रही है। आचार संहिता के पालन को लेकर लोग बहुत सतर्कता बरत रहे हैं। फिर भी चुनाव के लिए हर हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।

loksabha election banner

अधिसूचना जारी होने के बाद चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए मतदाताओं को प्रत्याशी उनके समर्थक राह चलते सलामी ठोंक रहे हैं। इसी से आम मतदाता भांप ले रही है कि यह सलामी शायद चुनाव से प्रेरित है। अमिला नगर पंचायत में पिछले कई कार्यकाल से अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों की संख्या दर्जन भर के करीब होती है लेकिन चुनाव केवल दो ही प्रत्याशियों के बीच होता है। आरक्षण और हर बार नया के कारण आम आदमी अंदाजा लगा रहा है कि इस बार नगर में परिवर्तन की बयार चलेगी। प्रत्याशी और समर्थक चुनाव को अपने पक्ष में करने के लिए सोशल मीडिया और जनसंपर्क के माध्यम से एड़ी-चोटी का जोर लगाकर धन-बल का भी हथकंडा अपनाना शुरू कर दिए हैं। नगर पंचायत में यहां का चुनावी समीकरण पिछली बार से भिन्न हो चुका है। ऐसे में चुनाव का ऊंट किस करवट बैठेगा, सभी लोग चर्चाओं में अपना समय काट रहे हैं।

जिले को तीसरे चरण में मतदान की तिथि घोषित होने से प्रत्याशियों को प्रचार के लिए काफी समय मिलेगा।

फिलहाल जनता में पकड़ मजबूत करने साथ ही प्रत्याशी किसी पार्टी से ¨सबल की तलाश में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.