Move to Jagran APP

सफर की बढ़ीं मुश्किलें, किसी ट्रेन में जगह नहीं

जागरण संवाददाता मऊ शारदीय नवरात्र के आगमन के बाद से ही सनातन धर्म के कई पर्वों ने दस्तक

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 04:54 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 04:54 PM (IST)
सफर की बढ़ीं मुश्किलें, किसी ट्रेन में जगह नहीं
सफर की बढ़ीं मुश्किलें, किसी ट्रेन में जगह नहीं

जागरण संवाददाता, मऊ : शारदीय नवरात्र के आगमन के बाद से ही सनातन धर्म के कई पर्वों ने दस्तक देना शुरू कर दिया है। दीपावली, गोवर्धन पूजा, छठपूजा आदि पर्वों की जहां घरों में अभी से तैयारियां शुरू हो गई हैं, वहीं इस दौरान यात्रा करने वालों की भीड़ भी रेलवे के आरक्षण खिड़की पर उमड़ने लगी है। उधर, रेलवे के आरक्षित टिकट की हालत यह है कि छठ पूजा के एक सप्ताह बाद तक प्रतीक्षा सूची अभी से नजर आने लगी है। किसी ट्रेन में नवंबर में कोई टिकट नहीं मिल रहा है। मजबूरन लोग रेलवे की आरक्षण खिड़की से वेटिग टिकट लेकर लौट रहे हैं।

loksabha election banner

जिले के लाखों मजदूर रोजी-रोटी की तलाश में दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई और दक्षिण भारत के अनेक महानगरों में रहते हैं। दीपावली, गोवर्धन पूजा और छठपूजा के दौरान बड़ी संख्या में जिले में इनके आने-जाने का सिलसिला चलता है। मऊ जंक्शन से दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद को जाने वाली सीधी ट्रेनों में लिच्छवी, साबरमती, गोदान, दादर, मऊ-आनंदविहार आदि शामिल हैं। मुख्य आरक्षण अधीक्षक नूर आलम ने बताया कि दीपावली व छठपूजा के मुख्य दिन से एक सप्ताह आगे-पीछे तक केवल वेटिग टिकट ही उपलब्ध है। इन ट्रेनों में प्रतीक्षा सूची जिस रफ्तार से बढ़ रही है, बहुत जल्द नो रूम की स्थिति आ जाए तो कहा नहीं जा सकता। कहा कि लिच्छवी, साबरमती, गोदान और दादर में ज्यादातर टिकट काफी दिन पहले ही बुक करा लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.