Move to Jagran APP

मांगों को लेकर ने शिक्षक कर्मियों ने किया प्रदर्शन, जमकर की नारेबाजी

प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षणेत्तर एसोसिएशन के तत्वाधान में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने बुधवार को डीआईओएस कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 05:53 PM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 05:53 PM (IST)
मांगों को लेकर ने शिक्षक कर्मियों ने किया प्रदर्शन, जमकर की नारेबाजी
मांगों को लेकर ने शिक्षक कर्मियों ने किया प्रदर्शन, जमकर की नारेबाजी

जागरण संवाददाता, मऊ : प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षणेत्तर एसोसिएशन के तत्वाधान में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने बुधवार को डीआईओएस कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगे नहीं पूरी हुई तो वह आंदोलन को बाध्य होंगे।

loksabha election banner

अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष संजय कुमार उपाध्याय ने कहा कि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा हम कर्मचारियों की प्रमुख मांगों को पूरा नहीं की जा रही है। उनकी मांगों में अर्ह शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की शिक्षक पद पर पदोन्नति, राज्य कर्मचारियों की भांति अवकाश नकदीकरण, राज्य कर्मचारियों के समान पेंशन, नई पेंशन नीति से आच्छादित कार्मिकों के वेतन से पैसा कटने के बाद भी संबंधित प्रान नंबर पर नियमित रूप से न जमा किया जाना आदि मांगे शामिल हैं। अशोक कुमार राय ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा हम आर्थिक रूप से पिछड़े कर्मचारियों की समस्याओं तथा हमारी जायज मांगों को न माना जाना सरकार की दोहरी मानसिकता को दर्शाता है। प्रदेशीय उपाध्यक्ष कमल नारायन सिंह का कहना है कि एक ही राज्य में राज्य कर्मचारियों को अलग व्यवस्था तथा हम कर्मचारियों को अलग व्यवस्था सरकार की दोमुंही पालिसी का हिस्सा है, इसे हमें बर्दाश्त नहीं करेंगे।

इस अवसर पर जयनारायन द्विवेदी, बलवंत पांडेय, मुश्ताक अहमद ने नई पेंशन नीति से संबंधी कर्मचारियों से जुड़ी समस्त अनियमितताओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। प्रदर्शन में भूपेंद्र सिंह, रमावती, बृजमोहन यादव, राजीव राय, अजीत यादव, संजीव कुमार सिंह, इरफान अहमद, कपूरचन्द पांडेय ने नई पेंशन नीति से संबंधी कर्मचारियों से जुड़ी समस्त अनियमितताओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। इस दौरान भूपेंद्र सिंह, रमावती, बृजमोहन यादव, राजीव राय, अजीत यादव, संजीव कुमार सिंह, इरफान अहमद आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.