Move to Jagran APP

साहब! मैं असमर्थ हूं, जमा करवा दें मेरी बंदूक

एक तरफ लोग प्रशासन ने से शस्त्र लाइसेंस के अनुमोदन की गुहार करते हैं तो वहीं मंगलवार को तहसील दिवस में नगर के बड़ागांव निवासी हबीबुरर्हमान ने अपनी वृद्धावस्था का हवाला देते हुए एकनाली बंदूक का लाइसेंस निरस्त कर कोतवाली में जमा कराए जाने की अनुमति मांगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 06:02 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 11:00 PM (IST)
साहब! मैं असमर्थ हूं, जमा करवा दें मेरी बंदूक
साहब! मैं असमर्थ हूं, जमा करवा दें मेरी बंदूक

जागरण संवाददाता, घोसी (मऊ) : एक तरफ लोग प्रशासन ने से शस्त्र लाइसेंस के अनुमोदन की गुहार करते हैं तो वहीं मंगलवार को तहसील दिवस में नगर के बड़ागांव निवासी हबीबुरर्हमान ने अपनी वृद्धावस्था का हवाला देते हुए एकनाली बंदूक का लाइसेंस निरस्त कर कोतवाली में जमा कराए जाने की अनुमति मांगी। तहसील दिवस में जमीनी विवाद एवं अवैध कब्जा या अतिक्रमण के मामले छाए रहे।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी एवं पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य सहित उपजिलाधिकारी विजय कुमार मिश्रा ने कुल 106 शिकायती पत्रों की सुनवाई करते हुए 25 का निस्तारण किया। बड़ागांव निवासी हबीबुरर्हमान को जिलाधिकारी श्री त्रिपाठी ने थाने में बंदूक जमा करने की अनुमति दिए जाने की घोषणा किया। बड़ागांव के ही मुसाफिर ने नवीन परती पर अवैध कब्जा का तो रसूलपुर जगदेव निवासी सत्यराम यादव ने अपनी जमीन में निर्माणाधीन शौचालय पर बेजा आपत्ति जताए जाने का मामला उठाया। मूंगमांस के राजस्व गांव अरूसाभसार निवासी सतिराम चौहान ने खलिहान, बाहा एवं चकरोड पर गांव के ही कुछ लोगों द्वारा अवैध कब्जा करने की बात कहा। जमालपुर मिर्जापृुर निवासी राधेश्याम यादव ने सार्वजनिक मार्ग पर कब्जा करने का जबकि भेलउर चंगेरी के शैलेश ने बंजर भूमि पर एक व्यक्ति द्वारा काबिज होने की शिकायत किया। दोहरीघाट क्षेत्र के सरंगुआ मेहंदूपार के रामप्रवेश ने बाउंड्री तोड़ कर उनके आहाते में अवैध कब्जा करने का आरोप लगाया। विक्कमपुर के रामकुंवर चौहान ने एक महिला पर रास्ते में गोबर रखकर आवागमन में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाया। इन सभी मामलों में जिलाधिकारी श्री त्रिपाठी ने राजस्व वं पुलिस विभाग को जांच कर प्रकरण का निश्चित समयावधि में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का आदेश दिया। नगर के प्रभुनाथ रोड निवासिनी बेवा एवं गरीब महिला सुशीला ने कई माह पूर्व अंत्योदय कार्ड सूची से नाम हटाए जाने और अनुनय के बाद भी न शामिल किए जाने से भूखमरी की स्थिति उत्पन्न होने की बात कहा। पिढ़वल के लच्छन सहित तमाम ने अंत्योदय कार्ड से नाम हटाए जाने का प्रकरण उठाया। तहसील दिवस में जनपद स्तरीय अधिकारियों सहित समस्त तहसील एवं ब्लाक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

-----------------------------------------------

किसको कितना पैसा देना है

तहसील दिवस में प्रस्तुत एक प्रकरण ने आपूर्ति विभाग की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़ा कर दिया है। नगर के बड़ागांव निवासी जयगोपाल निषाद के कार्ड में अन्य परिवार के लोगों का आधार कार्ड लिक है। मृत व्यक्ति का भी आधार कार्ड लिक है। चार माह पूर्व उसने इसमें सुधार हेतु आवेदन किया। बावजूद इसके अभी तक सूची से गलत नाम हटाए न जा सके हैं। इसके चलते पीड़ित ने तहसील दिवस में आवेदन करते हुए साफ पूछा है कि सूची दुरुस्त करने हेतु कितनी राशि किस कर्मचारी को देनी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.