Move to Jagran APP

26.20 करोड़ से जर्जर सड़कों का होगा कायाकल्प

जागरण संवाददाता मऊ मुहम्मदाबाद गोहना विधानसभा को जर्जर सड़कों से जल्द निजात मिलने वाली है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 04:45 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 04:45 PM (IST)
26.20 करोड़ से जर्जर सड़कों का होगा कायाकल्प
26.20 करोड़ से जर्जर सड़कों का होगा कायाकल्प

जागरण संवाददाता, मऊ : मुहम्मदाबाद गोहना विधानसभा को जर्जर सड़कों से जल्द निजात मिलने वाली है। इसके लिए क्षेत्रीय विधायक की पहल पर शासन की तरफ से 26.20 करोड़ रुपये स्वीकृत कर दिए गए हैं। नाबार्ड योजना के तहत इन सड़कों का कार्य कराया जाना है। इन मार्गों के निर्माण की टेंडर प्रक्रिया चल रही है। जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इससे क्षेत्रवासियों में खुशी व्याप्त है।

loksabha election banner

मुहम्मदाबाद गोहना-घोसी मार्ग से होकर जीयनपुर जाने वाली पांच किलोमीटर लंबी सड़क काफी दिनों से जर्जर हो चुकी है। इसकी वजह से इधर से आने-जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसे देखते हुए ग्रामीणों ने विधायक को लिखित व मौखिक रूप से अवगत कराया था। विधायक ने इसे गंभीरता से लेते हुए शासन को पत्र लिखा था। भाजपा विधायक श्रीराम सोनकर के पत्र पर शासन की तरफ से इस मार्ग के लिए 12.41 करोड़ रुपये रिलीज कर दिया गया है। इसी प्रकार करहां से जहानागंज मुख्य मार्ग करीब सात किलोमीटर पूरी तरह से जर्जर व खंदक में तब्दील हो गया है। इसकी वजह से इधर से गुजरना खतरे से खाली नहीं है। आए दिन लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। इसके लिए भी विधायक ने शासन को पत्र लिखा था। इस सड़क के निर्माण के लिए भी 13.79 लाख रुपये शासन की तरफ से स्वीकृत किया गया है। इस धनराशि से इन सड़कों का चौड़ीकरण व शुद्धीकरण कर कायाकल्प किया जाएगा। अभी भी क्षेत्र की कई ऐसी सड़कें हैं, जो ठीक नहीं हैं। इसके लिए भी विधायक की तरफ से शासन को पत्र लिखा गया है। जल्द ही इनके निर्माण को हरी झंडी मिली जाएगी। हमारे विधानसभा की सभी सड़कों को दुरुस्त किया जाएगा। जहां-जहां सड़कें जर्जर हुई हैं, उनके पास रिपोर्ट आ रही है। जैसे-जैसे रिपोर्ट आ रही है, उसी के आधार पर शासन को पत्र लिखा जा रहा है। दो सड़कों के जीर्णोद्धार के लिए पत्र लिखा गया था। इनका शुद्धीकरण व चौड़ीकरण करना है। धनराशि स्वीकृत हो गई है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

-श्रीराम सोनकर, विधायक मुहम्मदाबाद गोहना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.