Move to Jagran APP

कृषक एक्सप्रेस में सर्च आपरेशन, 15 गिरफ्तार

सभी के खिलाफ की गई रेलवे एक्ट तहत कार्रवाई गलती की मिली सजा - लगभग 10 मिनट तक महिला बोगी में मची रही अफरा-तफरी - पार्सल बोगी से निकलकर कई भागे कई को आरपीएफ ने दबोचा

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 11:10 PM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 06:35 AM (IST)
कृषक एक्सप्रेस में सर्च आपरेशन, 15 गिरफ्तार
कृषक एक्सप्रेस में सर्च आपरेशन, 15 गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, मऊ : जनरल टिकट पर स्लीपर में और पुरुष होकर महिला बोगी में बैठने वालों की अब खैर नहीं है। मऊ जंक्शन पर ट्रेनों की दिव्यांग व महिलाओं की सुविधा के लिए बनी बोगियों की निगरानी कड़ी कर दी गई है। गुरुवार को आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक डीके राय के नेतृत्व में कृषक एक्सप्रेस में सर्च आपरेशन चलाया गया। इस दौरान महिला, दिव्यांग व पार्सल बोगी से कुल 15 लोगों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। लगभग दस मिनट तक चले इस अभियान से यात्रियों में हड़कंप मचा रहा।

loksabha election banner

कृषक एक्सप्रेस के आस-पास बड़ी संख्या में आरपीएफ के जवानों को मंडराते देख पहले तो यात्री इसे सामान्य बात समझे, लेकिन जैसे ही वे महिला बोगी में चढ़े पहले से बैठे पुरुषों के रोंगटे खड़े होने लगे। आरपीएफ टीम ने एक-एक पुरुष को खींचकर बाहर निकालना शुरू किया तो कई दूसरी ओर खुलने वाले दरवाजे के रास्ते कूद कर भाग निकले। वहीं, दिव्यांग बोगी में दिव्यांगों की सीट पर दर्जनों हट्टे-कट्टे लोग कब्जा जमाए थे जो आरपीएफ को देखते ही या तो गिड़गिड़ाने लगे या भागने लगे। आरपीएफ ने दिव्यांग बोगी से भी आधा दर्जन लोगों को दबोच लिया। इसके बाद जैसे ही टीम पार्सल बोगी में पहुंची तो पूरी बोगी लोगों से भरी पड़ी थी। पार्सल बोगी में आरपीएफ के दाखिल होते ही महिलाओं को छोड़कर अधिकांश पुरुष व बाल्टा वाले दूसरे गेट से कूद गए और भाग निकले। आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक डीके राय ने बताया कि अलग-अलग बोगियों से कुल 15 लोगों को गलत स्थान पर बैठ कर यात्रा करते पकड़ा गया है। सभी के विरुद्ध रेलवे एक्ट की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.