Move to Jagran APP

परिजनों से भेंट नहीं फिर भी जिदगी बचाने का गर्व

जागरण संवाददाता रामपुर बेलौली (मऊ) कोविड 19 संक्रमण की दूसरी लहर में कोरोना यो

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 05:45 PM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 05:45 PM (IST)
परिजनों से भेंट नहीं फिर भी जिदगी बचाने का गर्व
परिजनों से भेंट नहीं फिर भी जिदगी बचाने का गर्व

जागरण संवाददाता, रामपुर बेलौली (मऊ) : कोविड 19 संक्रमण की दूसरी लहर में कोरोना योद्धा हिम्मत से काम ले रहे हैं। उन्हें किसी भी तरह घबराहट नहीं है। ऐसे में एंबुलेंस संचालक एक-एक मरीज को अस्पतालों तक पहुंचाकर उन्हें जीवनदान दे रहे हैं। उन्हें गर्व है कि वह लोगों की जान बचाने में अपनी अहम भूमिका अदा कर रहे हैं।

loksabha election banner

------------

कोरोना महामारी से बचाना मकसद

सीएचसी फतहपुर मंडाव पर एंबुलेंस ड्राइवर चंद्रजीत यादव ने बताया कि हम 24 घंटे सेवा देने के लिए तैयार रहते हैं और सूचना मिलने के साथ ही मौके पर पहुंचकर रोगी को चिकित्सालय ले जाते हैं। गंभीर स्थिति होने पर मरीज को जिला अस्पताल भी ले जाना पड़ता है। छुट्टी नहीं मिल पा रही है। इससे घर पहुंच कर अपने लोगों से भेंट तक नहीं हो रही है। समय मिलने पर मोबाइल से बात कर लेते हैं। अपने कमरे पर ही भोजन बनाते हैं। कभी-कभी भोजन करने का भी समय नहीं मिल पाता है। कोरोना महामारी में संक्रमण से बचने के लिए मास्क, सैनिटाइजर, साबुन से हाथ धोते रहने जैसी सावधानी बरतते हैं।

---------------

सेवा को ही मानते हैं धर्म

सीएचसी फतहपुर मंडाव पर एंबुलेंस के ड्राइवर बबलू यादव सेवा को ही धर्म मानकर चलते हैं। मरीज को समय पर इलाज दिलाने के लिए तत्पर रहते हैं। उनका घर महराजगंज जिले में हैं। उनके लिए घर जाना संभव ही नहीं हो पा रहा है। अपने लिए भोजन स्वयं ही तैयार करते हैं। शाकाहारी भोजन करते हैं। अपने कपड़े खुद धोते हैं। कोविड 19 की गाइडलाइन का भली भांति पालन करने के कारण अभी तक संक्रमण से बचे हुए हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों को भी अन्य मरीजों की तरह से ही एंबुलेंस से अस्पताल तक पहुंचाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.