Move to Jagran APP

धर्मांतरण की सूचना पर धमकी पुलिस, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता थलईपुर (मऊ) हलधरपुर थाना क्षेत्र के नगवां गांव के अगरपुर पुरवे में ईस

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 07:34 PM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2020 07:34 PM (IST)
धर्मांतरण की सूचना पर धमकी पुलिस, दो गिरफ्तार
धर्मांतरण की सूचना पर धमकी पुलिस, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, थलईपुर (मऊ) : हलधरपुर थाना क्षेत्र के नगवां गांव के अगरपुर पुरवे में ईसाई मिशनरी के सदस्यों द्वारा रविवार को प्रार्थना सभा की जा रही थी। आरोप है कि धर्मांतरण को प्रोत्साहित करने की नीयत से हर रविवार को प्रार्थना सभा की जा रही थी। युवा भाजपा नेता चंदन सिंह की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

आरोप है कि स्थानीय गांव के ही हरीलाल पुत्र स्वर्गीय सुक्खू व दतौड़ा निवासी कालीचरण ने 50 से 60 की संख्या में गरीब और अशिक्षित महिला व पुरुषों को इकट्ठा कर बहला-फुसलाकर एवं धन का प्रलोभन देकर धर्मांतरण के लिए उकसाता रहा है। इसकी जानकारी युवा भाजपा नेता चंदन सिंह को हुई तो उन्होंने 112 नंबर को फोन कर मौके पर बुलाया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आयोजित बैठक से हरीलाल एवं कालीचरण को हिरासत में ले लिया। युवा भाजपा नेता ने बताया कि थाने के अंदर कालीचरण ने दारोगा के सामने इस बात को स्वीकार किया कि वर्ष 2000 से ही वह इसाई धर्म का प्रचारक है। रविवार को हरीलाल के घर के करकट शेड में यह लोग प्रार्थना सभा कर रहे थे। हलांकि सरकार की तरफ कोविड-19 के तहत इस पर पूरी तरह से पाबंदी थी। इसके बावजूद इस तरह का कार्य किया जा रहा था। पुलिस दोनों लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। बाद में इन्हें शांतिभंग की आशंका में गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में एसओ डीके श्रीवास्तव ने बताया कि धर्मांतरण जैसी कोई बात नहीं है। सूचना पर पुलिस गई थी और दो लोगों को 151 में गिरफ्तार किया गया है। अभी तक किसी तरह की कोई तहरीर नहीं मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.