Move to Jagran APP

दो स्पेशल ट्रेनों से स्टेशन पहुंचे 112 यात्री

मऊ स्थानीय रेलवे जंक्शन पर अब तक श्रमिक स्पेशल ट्रेनें आ रही थीं लेकिन मंगलवार को लंबे लॉकडाउन के बाद पहली बार सूरत एवं अमृतसर से चलकर दो यात्री स्पेशल ट्रेनें आईं। अमृतसर से 04650 सरयू यमुना एक्सप्रेस 1412 पर तथा सूरत से ताप्ती-गंगा एक्सप्रेस 1535 पर आई। ट्रेन के प्लेटफार्म पर खड़ी होते ही आरपीएफ के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया और शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए उन्हें मुख्य निकास तक पहुंचाया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 06:27 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 06:10 AM (IST)
दो स्पेशल ट्रेनों से स्टेशन पहुंचे 112 यात्री
दो स्पेशल ट्रेनों से स्टेशन पहुंचे 112 यात्री

जागरण संवाददाता, मऊ : स्थानीय रेलवे जंक्शन पर अब तक श्रमिक स्पेशल ट्रेनें आ रही थीं, लेकिन मंगलवार को लंबे लॉकडाउन के बाद पहली बार सूरत एवं अमृतसर से चलकर दो यात्री स्पेशल ट्रेनें आईं। अमृतसर से 04650 सरयू यमुना एक्सप्रेस 14:12 पर तथा सूरत से ताप्ती-गंगा एक्सप्रेस 15:35 पर आई। ट्रेन के प्लेटफार्म पर खड़ी होते ही आरपीएफ के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया और शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए उन्हें मुख्य निकास तक पहुंचाया। रेलवे की मेडिकल टीम ने सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिग किया। दोनों ट्रेनों से मऊ एवं समीपवर्ती जिलों के कुल 112 यात्री आए। घोसी लोकसभा क्षेत्र के सांसद अतुल राय के प्रतिनिधि गोपाल राय ने ट्रेन से आए यात्रियों का मास्क, सैनिटाइजर, पानी की बोतल और बिस्किट का पैकेट देकर स्वागत किया।

loksabha election banner

स्टेशन अधीक्षक ददन राम के नेतृत्व में मुख्य टिकट निरीक्षक राकेश कुमार अपनी पूरी टीम के साथ यात्रियों से शीर्ष अधिकारियों से मिले दिशा-निर्देशों का अनुपालन कराया। आरपीएफ प्रभारी इंस्पेक्टर डीके राय के नेतृत्व में सुरक्षा बलों की टीम ने पूरी मुस्तैदी के साथ कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सुरक्षा मानकों का अनुपालन कराया। ताप्ती गंगा से उतरे 73 एवं सरयू-यमुना से उतरे 39 यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग की गई। रेलवे प्रशासन ने इनमें से किसी के संदिग्ध होने की पुष्टि नहीं किया। कुछ यात्री निजी वाहनों से, कुछ रोडवेज बसों से एवं कुछ आटो रिजर्व कर अपने घरों को रवाना हुए। इनसेट :

श्रमिक स्पेशल के यात्रियों को कराया जलपान

स्थानीय रेलवे प्रशासन की ओर से दरभंगा बिहार जा रही श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस के यात्रियों को मऊ जंक्शन पर जलपान कराया गया। रेलवे के वाणिज्य विभाग की ओर से पूरी ट्रेन के यात्रियों के लिए 1800 पैकेट बिस्किट एवं 2100 बोतल पानी का प्रबंध किया गया था। पानी की बोतल देखते ही यात्री उस पर टूट पड़े, लेकिन आरपीएफ-जीआरपी ने प्रत्येक यात्री तक पानी एवं बिस्किट नियंत्रित तरीके से वितरित कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.