Move to Jagran APP

प्याज ने पकड़ी लहसुन की रफ्तार, दाम पहुंचा 120 के पार

स्थानीय तहसील क्षेत्र में अब प्याज का दाम लहसुन की बराबरी करने के तरफ अग्रसर है। एक सप्ताह के अंदर प्याज का दाम 45 रुपये बढ़कर 120 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 05:20 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 05:20 PM (IST)
प्याज ने पकड़ी लहसुन की रफ्तार, दाम पहुंचा 120 के पार
प्याज ने पकड़ी लहसुन की रफ्तार, दाम पहुंचा 120 के पार

जासं, मधुबन (मऊ) : स्थानीय तहसील क्षेत्र में अब प्याज का दाम लहसुन की बराबरी करने के तरफ अग्रसर है। एक सप्ताह के अंदर प्याज का दाम 45 रुपये बढ़कर 120 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया है। इससे आमजन ही नही रेस्टोरेंट से भी प्याज का सलाद गायब हो गया है। 

loksabha election banner

क्षेत्र में एक सप्ताह पूर्व प्याज फुटकर में 80 से 90 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा था और थोक मंडी में प्याज की कीमत 70 रुपये था। लेकिन इधर एक सप्ताह से प्याज की कीमत में जबरदस्त उछाल आया है। गुरुवार को थोक मंडी में ही प्याज की कीमत 110 रुपये पर पहुंच गया और फुटकर में 120 रुपये पर रहा। कारोबारियों की माने तो प्याज की कीमत में तब तक बढ़ोत्तरी होती रहेगी। जब तक नया प्याज बाहर से नहीं आ जाता है। जिस तरह से प्याज की कीमत में इजाफा हो रहा है, उसको देखकर इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि प्याज की कीमत लहसुन की तरह दोहरा शतक लगा देगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.