Move to Jagran APP

बुनकरों का दल पहुंचा आजमगढ़, अधिकारियों को ज्ञापन

जागरण संवाददाता, वलीदपुर (मऊ) : बुनकर बाहुल्य अतरारी खैराबाद स्थानीय कस्बे के विभिन्न मुहल्ल

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Oct 2017 09:29 PM (IST)Updated: Mon, 09 Oct 2017 09:29 PM (IST)
बुनकरों का दल पहुंचा आजमगढ़, अधिकारियों को ज्ञापन
बुनकरों का दल पहुंचा आजमगढ़, अधिकारियों को ज्ञापन

जागरण संवाददाता, वलीदपुर (मऊ) : बुनकर बाहुल्य अतरारी खैराबाद स्थानीय कस्बे के विभिन्न मुहल्ले व मुहम्मदाबाद गोहना नगर एक बुनकर बाहुल्य क्षेत्र है। यहां की अधिकतर आबादी बुनाई के पेशे से संबद्ध है। ताने-बाने के इस इलाके में महीनों से विद्युत आपूर्ति की दयनीय स्थिति के चलते बुनकरों की रोजी-रोटी ठप सी है। ऐसी थिति में सोमवार को बुनकरों का एक प्रतिनिधिमंडल उत्तर प्रदेश बुनकर यूनियन के बैनर तले बुनकर नेता मौलवी अजीजुर्रहमान के नेतृत्व में सोमवार को मंडलायुक्त के रवींद्र नायक व मुख्य अभियंता विद्युत वितरण मंडल आजमगढ़ से मुलाकात कर उन्हें बिजली की आपूर्ति अविलंब बेहतर बनाने हेतु ज्ञापन दिया।

loksabha election banner

ज्ञापन में बुनकरों ने बताया है कि वर्तमान हालात ऐसे हैं कि मात्र 7-8 घंटे ही बिजली मिल पा रही है। वह भी इतना कम वोल्टेज होता है कि पावरलूम चलाना संभव नहीं हो पाता है। मांग पत्र में कहा गया है कि खराब विद्युत आपूर्ति से बुनकरों के सामने रोजी-रोटी का भयंकर संकट खड़ा हो गया है। बुनकरों के दर्द को सुनने के बाद अधिकारियों ने गंभीरता से लेते हुए बताया कि अघोषित बिजली कटौती आजमगढ़ से नहीं होती है बल्कि यह मऊ जनपद से हो रही है इसके लिए अधीक्षण अभियंता मऊ को निर्देश दिए हैं कि बुनकरों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर सुने और 3 दिन के अंदर बिजली कटौती तत्काल बंद करा दें तथा लो वोल्टेज की समस्या को भी संज्ञान में लें बिजली से ही बुनकरों का व्यवसाय जुड़ा हुआ है। प्रतिनिधि मंडल में मौलवी अ•ाी•ाुर्रहमान, ऐनुल मु•ाफ्फर अंसारी, हाशिम पसमांदा, सगीर अहमद, पूर्व प्रधान नइमुलहक, इरशद अहमद, सगीर अहमद, अबुहोरैरा अंसारी, शादाब खां आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.