Move to Jagran APP

लखनऊ की टीम ने देखी शौचालय की हकीकत

कोपागंज ब्लाक के तीन गावों में बने शौचालयों का गोरखपुर एवं लखनऊ से आये अधिकारियों ने औचक स्थलीय निरीक्षण किया। इसकी सूचना जैसे ही ब्लाककर्मीयों को पता चला तो उनके हाथ पाव फूलने लगे। जांच के दौरान कई गांवों में अधूरे शौचालयों को देखकर अधिकारियों ने नाराजगी जताई और ग्राम सचिवों को आदेश दिया कि तत्काल कार्य को पूरा किया जाए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 07:52 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 06:08 AM (IST)
लखनऊ की टीम ने देखी शौचालय की हकीकत

जासं पुराघाट/नौसेमरघाट (मऊ) : कोपागंज ब्लाक के तीन गांवों में बने शौचालयों का गोरखपुर एवं लखनऊ से आए अधिकारियों ने औचक निरीक्षण किया। इसकी सूचना जैसे ही ब्लाक कर्मियों को लगी तो उनके हाथ-पाव फूलने लगे। जांच के दौरान कई गांवों में अधूरे शौचालयों को देखकर अधिकारियों ने नाराजगी जताई और ग्राम सचिवों को आदेश दिया कि तत्काल कार्य को पूरा किया जाए।

loksabha election banner

शौचालय निर्माण का हकीकत को जानने के लिए बुधवार को लखनऊ और गोरखपुर से आई टीम ने जायजा लिया। इस कड़ी में सबसे पहले कोपागंज ब्लाक को चूना और ब्लाक के कसारा, कुर्थीजाफरपुर एवं सहरोज पहुंचे। सूचना मिलते ही मौके पर डीपीआरओ, एडीपीआरो एवं संबंधित गांवों के ग्राम सचिव और प्रधान भी पहुंच गए। शौचालयों के निर्माण में देरी पर अधिकारियों ने डांट-फटकार भी लगाया। जांच करने आए अधिकारियों में गोरखपुर से पंचायत विभाग के मंडलीय उपनिदेशक समरजीत यादव, लखनऊ स्टेट कंसल्टेंट राजेश कुमार दुबे थे। उन्होंने बताया कि किसी भी गांव में शौचालय निर्माण का पूरा कार्य नहीं किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.