Move to Jagran APP

भू-माफिया के करोड़ों की अवैध जमीन हुई चिह्नित

जागरण संवाददाता मऊ प्रशासन की तरफ से भू-माफिया के विरुद्ध अभियान छेड़ दिया गया है। बुधवा

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Dec 2021 09:15 PM (IST)Updated: Wed, 15 Dec 2021 09:15 PM (IST)
भू-माफिया के करोड़ों की अवैध जमीन हुई चिह्नित
भू-माफिया के करोड़ों की अवैध जमीन हुई चिह्नित

जागरण संवाददाता, मऊ : प्रशासन की तरफ से भू-माफिया के विरुद्ध अभियान छेड़ दिया गया है। बुधवार को एसडीएम सदर व तहसीलदार के नेतृत्व में पुलिस टीम दक्षिणटोला थाना क्षेत्र के डोमनपुरा में पहुंची और तालाब की जमीन पर किए गए अवैध कब्जे का सीमांकन किया। इसके बाद चिह्नित कर आगे की कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल को रिपोर्ट सौंपी गई।

loksabha election banner

सरायखलंसी थाना क्षेत्र के डुमराव निवासी रामअवध सिंह द्वारा डोमनपुरा में तालाब की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया गया है। यह जमीन करीब 91 एअर में है। इसके चारों तरफ बाउंड्री मारी गई है। इसकी कीमत करोड़ों रुपये है। जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम व पुलिस की टीम बुधवार को मौके पर पहुंची और अवैध रूप से कब्जा की गई भूमि की नापी कराई । इस दौरान जांच में पता चला कि पूरी जमीन तालाब की है। इस पर रामअवध सिंह ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया है। जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल ने कहा कि तालाब व आबादी की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने वाले किसी को बख्शा नहीं जाएगा। जल्दी ही पूरी कार्रवाई करते हुए जमीन को सील कर दिया जाएगा। इसके अलावा अतिक्रमण को भी हटा दिया जाएगा।

मार्ग दुर्घटना में युवक गंभीर

जागरण संवाददाता़, घोसी (मऊ) : कोतवाली अंतर्गत सूरजपुर-घोसी मार्ग पर बुधवार की शाम लगभग सात बजे कटाईचवर के समीप ट्रैक्टर ट्राली को ओवरटेक करने के प्रयास में 30 वर्षीय युवक अनुपम घायल हो गया। बनियापार सैयद ताहिर निवासी अनुपम मोटरसाइकिल से घर जा रहा था। सुल्तानपुर एवं कटाई चंवर के बीच वह ट्रैक्टर ट्रॉली को ओवरटेक करने लगा। ट्राली के पिछले हिस्से से बाइक को टक्कर लग गई और बाइक असंतुलित होकर सड़क पर गिर गई। युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोसी ले जाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.