Move to Jagran APP

व्यापक टीकाकरण अभियान को गति देने में जुटा स्वास्थ्य विभाग

जागरण संवाददाता मऊ वैश्विक महामारी कोरोना से जनता को सुरक्षित रखने के लिए स्वास्थ्य विभाग

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Nov 2021 05:38 PM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 05:38 PM (IST)
व्यापक टीकाकरण अभियान को गति देने में जुटा स्वास्थ्य विभाग
व्यापक टीकाकरण अभियान को गति देने में जुटा स्वास्थ्य विभाग

जागरण संवाददाता, मऊ : वैश्विक महामारी कोरोना से जनता को सुरक्षित रखने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम व्यापक टीकाकरण की तैयारी में जुट गई है। सभी लोगों को टीका लगाने के लिए स्वास्थ्य महकमा अन्य विभागों के सहयोग से टीकाकरण करेगा। इस अभियान के तहत एक दिन में 20 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसमें स्वास्थ्य केंद्रों के साथ ग्राम पंचायत, नगर पंचायत और नगर पालिका में कैंप लगाकर टीका लगाने पर जोर दिया जाएगा।

loksabha election banner

कोरोना की दूसरी लहर के बाद विदेशों में जिस तरह कोरोना के स्वरूप में बदलाव देखने को मिला है, उससे सभी देशों में एक बार फिर से कोरोना के तीसरी लहर की आशंका जाहिर की जा रही है। अभी इससे बचाव के लिए सभी के पास एकमात्र विकल्प है कि सभी लोगों को टीका लग सकें। उसी क्रम में जनपद के सभी 18 पार के लोगों को सुगमता से टीका लगाने के लिए राजस्व, खंडविकास, बाल विकास विभाग के लोगों का सहयोग लिया जाएगा। इस दौरान कैंप लगाकर टीका लगाने पर जोर दिया जाएगा।

ऐसे लगेगा कैंप

कोरोनारोधी टीका का कैंप लगवाने के लिए ग्राम प्रधान और पार्षद को अपने नजदीकी सीएचसी प्रभारी से मिलकर इसकी अनुमति लेनी होगी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी समय का निर्धारण कर टीका लगाने का कार्य करेंगे। इसके साथ ही आशा और आंगनबाड़ी भी अपने क्षेत्र में टीका लगवा सकती हैं। कोरोना संक्रमण से विभीषिका से हर कोई प्रभावित रहा है। इससे बचाव के लिए टीकाकरण ही एकमात्र विकल्प है। विभाग की तरफ से बचे हुए लोगों को टीका लगाने के लिए अन्य विभागों के सहयोग से टीका लगाया जाएगा।

- डा. एसएन दूबे, सीएमओ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.