Move to Jagran APP

आधा दर्जन अनुपस्थित अधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता मऊ कोविड-19 की दूसरी लहर के बाद पहली बार शनिवार को जब जिले की सभी

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Jul 2021 09:09 PM (IST)Updated: Sat, 17 Jul 2021 09:09 PM (IST)
आधा दर्जन अनुपस्थित अधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता, मऊ : कोविड-19 की दूसरी लहर के बाद पहली बार शनिवार को जब जिले की सभी तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ तो अधिकारियों के सामने फरियाद अपनी शिकायत लेकर पहुंचे। मुहम्मदाबाद गोहना में स्वयं फरियादियों की शिकायतें सुन रहे जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल ने जहां प्रत्येक शिकायत पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों को गंभीरता बरतने का निर्देश दिया, वहीं सीडीओ राम सिंह वर्मा ने घोसी में समाधान दिवस में अनुपस्थित रहे आधा दर्जन अधिकारियों से स्पष्टीकरण तलब कर दिया। बारिश के बावजूद सबसे ज्यादा 52 शिकायतें मुहम्मदाबाद गोहना से आईं तो सबसे कम 17 मामले घोसी में आए।

loksabha election banner

सदर तहसील में भूमाफियाओं की पोखरा-पोखरी खाते की जमीन कब्जा कर प्लाटिग करने की शिकायतें छाईं रही। रास्ते के अतिक्रमण, घर पर अवैध कब्जा करने सहित कई मामले आए। एसडीएम सदर जयप्रकाश यादव ने बताया कि कुल 47 शिकायतों में से 9 का मौके पर ही निस्तारण करा दिया गया।

जागरण संवाददाता, घोसी (मऊ) : तहसील सभागार में शनिवार को मुख्य विकास अधिकारी रामसिंह वर्मा की अध्यक्षता में शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में बरसात के चलते फारियादी ही नहीं कुछ अधिकारी भी अनुपस्थित थे। संपूर्ण समाधान दिवस प्रभारी सीडीओ ने इसे गंभीरता से लिया। सीडीओ के निर्देश पर एसडीएम डा.सीएल सोनकर ने अनुपस्थित सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग, सहायक चकबंदी अधिकारी घोसी, खंड शिक्षा अधिकारी घोसी, खंड शिक्षा अधिकारी बड़रांव, सहायक विकास अधिकारी सहकारिता घोसी एवं अवर अभियंता पीएमजीएसवाई से एक दिन का वेतन काटे जाने के बाबत स्पष्टीकरण मांगा है। कुल प्रस्तुत 17 मामलों में से दो का निस्तारण किया गया। एसडीएम डा. सोनकर, सीओ नरेश कुमार सिंह एवं तहसीलदार पीसी लाल श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।

जासं, मधुबन (मऊ): मुख्य राजस्व अधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 22 शिकायती प्रार्थना पत्र आए जिनमें से किसी का मौके पर समाधान नहीं हो सका। सभी को संबंधित विभागों को प्रेषित कर दिया गया। भाजपा के जिला मंत्री बबलू ठठेरा ने नगर पंचायत क्षेत्र के बदहाल सड़कों की मरम्मत, गरीबों के लिए आवास और कोरोना से मृत हुए पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद देने की मांग की। नंदौर के अभिमन्यु मल्ल ने ग्राम पंचायत की धनराशि को गलत तरीके से खर्च करने का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की। उपजिलाधिकारी लाल बाबू दूबे, तहसीलदार राहुल गुप्त, प्रभारी निरीक्षक विमल प्रकाश राय आदि उपस्थित थे।

जासं, मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम एवं पुलिस अधीक्षक सुशील घुले के समक्ष आसरा आवास, प्रधानमंत्री आवास, चक मार्ग पर अतिक्रमण, रास्ते में जबरन शौचालय निर्माण कराने सहित कुल 52 समस्याओं की शिकायतें आईं। जिलाधिकारी के निर्देश पर दो समस्याओं को मौके पर ही निबटा दिया गया। ऐनुलमुजफ्फर अंसारी ने नगर कस्बे के विभिन्न क्षतिग्रस्त मुख्य मार्गों, जलजमाव के बारे में अधिकारियों को अवगत कराया। सीडीओ, विजय नारायण राय, संजय विश्वाल, डा.संतोष कुमार सिंह, एसडीएम आशुतोष राय, सुभाष यादव, राजकुमार सिंह, बीईओ आरपी राम आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.