Move to Jagran APP

आधा दर्जन कोटेदार घटतौली कर बांट रहे खाद्यान्न

जागरण संवाददाता मऊ परदहां ब्लाक के आधा दर्जन से अधिक कोटेदार अपनी मनमानी से बाज नहीं अ

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Oct 2021 04:43 PM (IST)Updated: Tue, 05 Oct 2021 04:43 PM (IST)
आधा दर्जन कोटेदार घटतौली कर बांट रहे खाद्यान्न
आधा दर्जन कोटेदार घटतौली कर बांट रहे खाद्यान्न

जागरण संवाददाता, मऊ : परदहां ब्लाक के आधा दर्जन से अधिक कोटेदार अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं। हालात यह है कि उपभोक्ताओं को खाद्यान्न देने में जहां घटतौली कर रहे हैं वहीं खाद्यान्न वितरण सरकार की मंशा के अनुरुप नहीं कर रहे हैं। इसकी वजह से उपभोक्ताओं में आक्रोश है।

loksabha election banner

उपभोक्ताओं का आरोप है कि ब्लाक के बीबीपुर, राधोपट्टी, बेलचौरा, लख्खूपुर, बढ़ुआगोदाम, राधोपट्टी सहित कई गांवों के कोटेदार पीएम अन्न योजना के तहत वितरित होने वाले खाद्यान्न में मनमानी कर रहे हैं। यह निर्धारित मानक के अनुरूप खाद्यान्न नहीं दे रहे हैं। यही नहीं प्रति यूनिट पांच किग्रा खाद्यान्न दिया जाना है लेकिन केवल चार किग्रा ही मिल पाता है। यही नहीं चीनी वितरण में भी घटतौली की गई। इसकी शिकायत बार-बार विभागीय अधिकारियों से की गई लेकिन कोई सकारात्मक पहल नहीं की जा रही है। क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक हर्षिता राय के मोबाइल पर काल करने पर उन्होंने रिसीव नहीं किया गया। उपभोक्ताओं का यह भी आरोप है कि क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक कभी भी मोबाइल नहीं उठाती है। इसकी वजह से उनकी शिकायत भी दर्ज नहीं हो पाती है। वरिष्ठ पूर्ति निरीक्षक गगन सिंह से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि आला अफसरों को इस समस्या से अवगत करा दिया जाएगा।

अपात्रों का बनाया दिया राशनकार्ड

जागरण संवाददाता, पूराघाट (मऊ) : अंत्योदय राशन कार्ड अपात्र का बनाए जाने को लेकर कोपागंज ब्लाक अंतर्गत इंदारा निवासी ओमप्रकाश विश्वकर्मा ने जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। उसका आरोप है कि इंदारा में एक परिवार के नाम अंत्योदय राशनकार्ड जारी किया गया है। ये लोग पात्रता की श्रेणी में भी नहीं आते हैं। इनके पास पक्का मकान है तथा आर्थिक रूप से संपन्न भी हैं। वह गरीब व बेरोजगार भी है। इसके बावजूद उसका अंत्योदय कार्ड नहीं बनाया जा रहा है। उन्होंने पूरे मामले की जांच किए जाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.