Move to Jagran APP

प्राथमिक शिक्षा के लिए टानिक है ग्रेडेड लर्निंग

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी त्रिपाठी ने शुक्रवार को ब्लाक संसाधन केंद्र फतेहपुर मंडाव व दोहरीघाट का निरीक्षण किया। इस दौरान ग्रेडेड लर्निंग कार्यक्रम के तहत चल रहे 102 अध्यापक-अध्यापिकाओं के प्रशिक्षण में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी अध्यापकों के साथ संवाद स्थापित किया और कहा कि ग्रेडेड लर्निंग का यह पांच दिवसीय प्रशिक्षण कक्षा में अध्यापन के दौरान टानिक की तरह कार्य करेगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Jan 2019 08:06 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jan 2019 08:06 PM (IST)
प्राथमिक शिक्षा के लिए टानिक है ग्रेडेड लर्निंग
प्राथमिक शिक्षा के लिए टानिक है ग्रेडेड लर्निंग

जागरण संवाददाता, मऊ : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी त्रिपाठी ने शुक्रवार को ब्लाक संसाधन केंद्र फतेहपुर मंडाव व दोहरीघाट का निरीक्षण किया। इस दौरान ग्रेडेड लर्निंग कार्यक्रम के तहत चल रहे 102 अध्यापक-अध्यापिकाओं के प्रशिक्षण में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी अध्यापकों के साथ संवाद स्थापित किया और कहा कि ग्रेडेड लर्निंग का यह पांच दिवसीय प्रशिक्षण कक्षा में अध्यापन के दौरान टानिक की तरह कार्य करेगा।

loksabha election banner

बीएसए ने प्रशिक्षण के अंतिम दिन प्रशिक्षण के सभी ¨बदुओं के बारे में एक-एक करके अध्यापकों से जानकारी ली। कहा कि ग्रेडेड लर्निंग कार्यक्रम के द्वारा मिशन पहचान की परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन किया जा सकता है। प्रशिक्षण के दौरान शिक्षकों ने मिशन पहचान को बीएसए की सराहनीय पहल बताते हुए प्रशिक्षण में सीखी गई बातों को धरातल पर उतारने का संकल्प लिया। ग्रेडेड लर्निंग कार्यक्रम के प्रशिक्षण को सफल बनाने के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारी पंकज ¨सह एवं प्रशिक्षुओं के प्रयासों की सराहना की। इस अवसर पर जिला संदर्भदाता चन्द्रापीड मिश्र, जनपद नोडल रूपेश पांडेय, जिला समन्वयक प्रशिक्षण गजेंद्र ¨सह, ब्लाक संदर्भदाता संजीव ¨सह, जमील अहमद, शशांक शेखर त्रिपाठी, राधेश्याम पांडेय आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.