Move to Jagran APP

तमसा नदी तट पर निश्शुल्क कैंप व एंबुलेंस सेवा

जागरण संवाददाता मऊ छठ पूजा के अवसर पर रोटरी क्लब की तरफ से गाय घाट तमसा नदी के तट

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Nov 2021 08:56 PM (IST)Updated: Wed, 10 Nov 2021 08:56 PM (IST)
तमसा नदी तट पर निश्शुल्क कैंप व एंबुलेंस सेवा
तमसा नदी तट पर निश्शुल्क कैंप व एंबुलेंस सेवा

जागरण संवाददाता, मऊ : छठ पूजा के अवसर पर रोटरी क्लब की तरफ से गाय घाट तमसा नदी के तट पर निश्शुल्क आकस्मिक चिकित्सा शिविर एवं भूला भटका कैंप का उद्घाटन जिला विधिक प्राधिकरण के सचिव कुंवर मित्रेश सिंह एवं अध्यक्ष डा. संजय सिंह ने किया।

loksabha election banner

इस दौरान कुंवर मित्रेश सिंह ने कहा कि रोटरी क्लब समाजसेवा का कार्य करता है। यहां आपातकाल चिकित्सीय व्यवस्था तथा एम्बुलेंस की उपलब्धता एक बहुत ही सराहनीय कार्य है। अध्यक्ष डा. सिंह ने कहा कि रोटरी क्लब की एक मुहिम है। हमेशा जागरूकता तथा जनसेवा कार्यक्रम का आयोजन किया जाता रहा है। आज उसी सिलसिले में यहां पर यह कार्यक्रम किया जा रहा है। इसमें लोगों के लिए दवा, एंबुलेंस के साथ डाक्टर की एक टीम भी मौजूद है। किसी भी आपातकालीन के लिए ये लोग तैयार है। संचालन सचिद्र सिंह ने किया। इस अवसर पर संयोजक प्रदीप सि, डा. सुजीत सिंह, अजित सिंह, शैलेंद्र मिश्रा, प्रतीक जायसवाल, सौरभ बरनवाल, तेज प्रताप तिवारी एवं अमरनाथ सेवा समिति के सदस्य उपस्थित थे।

जासं, घोसी (मऊ) : लोलार्क छठ पर बुधवार की शाम रंग-बिरंगे परिधान में सजीं महिलाएं घाट किनारे पहुंचीं और भगवान भाष्कर की आराधना की। नगरीय क्षेत्र में हर घाट के इर्द-गिर्द पुलिस की मौजूदगी भी रही। एक दिन पूर्व तक गंदे दिख रहे पोखरों एवं घाट की सफाई कर नगर पंचायत एवं सामाजिक संगठनों ने अपने दायित्व का बखूबी निर्वहन कर किया। झिलमिल लाइटों से घाट रोशन हो उठे थे।

सुरक्षा में जल से थल तक मुस्तैद रही पुलिस

जागरण संवाददाता, मऊ : शहर के बीचोंबीच पौराणिक तमसा नदी के किनारे कई घाटों पर बने छठ पूजा स्थलों पर जुटी भीड़ को नियंत्रित एवं अनुशासित रखने के लिए बुधवार की शाम पुलिस-प्रशासन की ओर से सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम नजर आए। शहर के सभी चौराहों से जहां यातायात व्यवस्था पर पुलिस ने गजब का नियंत्रण दिखाया, वहीं पुलिस व पीएसी की टुकड़ियां पल-पल की गतिविधियों पर नजर गड़ाए रहीं।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच शहर के भीटी पुल, ढेकुलियाघाट पुल एवं मड़इया घाट पर पुलिस ने किसी तमाशाई को भीड़ नहीं लगाने दिया। भीटी पुल से लेकर हनुमान घाट तक शहर के सरायलखंसी, कोतवाली व दक्षिणटोला की पुलिस व्रती महिलाओं एवं श्रद्धालुओं की सुरक्षा में लगे रहे। श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच सादी वर्दी में तैनात महिला व पुलिस सिपाहियों ने शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखी। पुलिस की कड़ाई के बावजूद कुछ शरारती महिलाओं ने चेन स्नैचिग की कोशिशे की, जिनके साथ पुलिस ने सख्ती से निबटा। सीओ सिटी धनंजय मिश्र के निर्देशन में तीनों थानों की पुलिस घाट पर पहुंचने के रास्तों पर चक्रमण करती रही। सारहू पुलिस चौकी इंचार्ज राजेश वर्मा ने अ‌र्घ्य देकर लौट रही महिलाओं के साथ सहादतपुरा में शरारत कर रहे दो बाइक सवारों को कड़ा सबक सिखाया। पुलिस के स्वागत का तरीका देख कुछ ही पलों में बाजार की खाली सड़क पर बाइक से स्टंट दिखाने का प्रयास कर रहे शरारती तत्व भाग खड़े हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.