Move to Jagran APP

आग का कहर, कई बीघे गेहूं की फसल खाक

मधुबन तहसील क्षेत्र के कमलापुर खिरोधर गांव के खेतों में शनिवार की दोपहर लगभग दो बजे अज्ञात कारणों से लगी आग ने जमकर कहर बरपाया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 06:51 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 06:51 PM (IST)
आग का कहर, कई बीघे गेहूं की फसल खाक
आग का कहर, कई बीघे गेहूं की फसल खाक

जागरण संवाददाता रामपुर बेलौली (मऊ): मधुबन तहसील क्षेत्र के कमलापुर खिरोधर गांव के खेतों में शनिवार की दोपहर लगभग दो बजे अज्ञात कारणों से लगी आग ने जमकर कहर बरपाया।

loksabha election banner

जगनपुर, जहानाबाद, बहोरनपुर आदि गांवों के मुन्ना यादव, वीर बहादुर यादव, चुन्नू यादव, जगन्नाथ यादव, बृजाशंकर यादव, राजेश सहित दर्जनों किसानों की गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। राजस्व विभाग से लेखपाल ने पहुंच कर क्षति का आकलन किया। ग्रामीणों को इस बात को लेकर मलाल था कि सूचना के बावजूद फायर बिग्रेड की गाड़ी नहीं आई जबकि डायल 112 नंबर पुलिस मौके पर पहुंच गई। आग के सही कारणों का पता नहीं चल सका। लोगों ने आशंका जताई है कि यह घटना धूम्रपान से हुई होगी। मुंह का निवाला छिन जाने से दर्जनों किसान परिवारों में कोहराम मचा हुआ है। बच्चों के आंसू रोके नहीं रुक रहे हैं।

ट्रांसफार्मर की चिगारी ने राख कर दिया पांच बीघा गेहूं

घोसी (मऊ) : क्षेत्र के पकड़ी बुजुर्ग में नईन मां के स्थान के तनिक पूरब एवं दक्षिण लगे ट्रांसफार्मर से शनिवार को साढ़े नौ बजे अचानक चिगारी गिरी। यह चिगारी पकी गेहूं की फसल पर गिरी तो तनिक ही देर में हवा के झोंकों ने आग को फैला दिया। देखते ही देखते पकड़ी बुजुर्ग के रणजीत सिंह, अखिलेश सिंह, मानबहादुर सिंह, उमाशंकर सिंह, राजेंद्र सिंह, ओमप्रकाश सिंह एवं बंटाईदार सुरेश एवं गनेश निषाद की पांच बीघे से अधिक के क्षेत्रफल की फसल खाक हो गई। संयोग अच्छा रहा कि सुबह का समय होने के चलते ग्रामीण चट़्टी पर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.