Move to Jagran APP

अघोषित कटौती और लो वोल्टेज से किसानों की बढ़ी परेशानी

जागरण संवाददाता मऊ नगर पंचायत कुर्थीजाफरपुर उपकेंद्र से इन दिनों ग्रामीण क्षेत्र में बिजली

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 04:34 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 04:34 PM (IST)
अघोषित कटौती और लो वोल्टेज से किसानों की बढ़ी परेशानी
अघोषित कटौती और लो वोल्टेज से किसानों की बढ़ी परेशानी

जागरण संवाददाता, मऊ : नगर पंचायत कुर्थीजाफरपुर उपकेंद्र से इन दिनों ग्रामीण क्षेत्र में बिजली आपूर्ति नहीं के बराबर हो रही है। इससे आस पास के किसानों में काफी रोष है। किसानों की धान की फसल तैयार है लेकिन लगातार अघोषित विद्युत कटौती और लो वोल्टेज से उनके माथे पर चिता की लकीरें बढ़ गई हैं।

loksabha election banner

कुर्थीजाफरपुर विद्युत सब स्टेशन से आसपास के लगभग दो दर्जन गांव में विद्युत सप्लाई की जाती है। इन दिनों जब किसानों को बिजली की ज्यादा आवश्यकता है, उस समय क्षेत्र में लगातार अघोषित कटौती हो रही है। इस दौरान जब बिजली रहती भी है तो लो वोल्टेज की समस्या बनी रहती है। अघोषित कटौती और लो वोल्टेज से किसानों के धान की फसल की सिचाई बाधित हो रही है। हालांकि इस बाबत किसानों ने विद्युत केंद्र के अवर अभियंता से मिलकर समस्या से निजात के लिए शिकायत की। बावजूद इसके अभी भी समस्या बरकरार है। क्षेत्र के किसान आशीष, सुरेश, राकेश, विनोद, खुरमुल्ली, सकलदीप,धर्मेंद्र, पिटू, प्रभुनाथ, अशोक, आशीष का कहना है कि पिछले कई वर्षों से विद्युत सब स्टेशन से जुड़े गांव के तारों को नहीं बदला गया है। आए दिन क्षेत्र में फाल्ट होती रहती है जिससे ण हमेशा कटौती होती रहती है। सब स्टेशन से इन दिनों 24 घंटे के दौरान मात्र 12 घंटे ही बिजली मिल पा रही है। इस बाबत विद्युत उपकेंद्र के जेई इंतजार आलम को फोन किया गया तो उनका मोबाइल स्विच आफ था। उपकेंद्र पर कार्यरत कर्मचारियों ने बताया कि सबस्टेशन की समस्या नहीं बल्कि ट्रांसफार्मर से ही खराबी है, उसे सही करा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.