Move to Jagran APP

धरी की धरी रही गरीबों के केंद्र में विवाह कराने की मंशा

जागरण संवाददाता दोहरीघाट (मऊ) नगर पंचायत में सामुदायिक विवाह केंद्र भवन का निर्माण 18

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Oct 2021 04:15 PM (IST)Updated: Thu, 07 Oct 2021 04:15 PM (IST)
धरी की धरी रही गरीबों के केंद्र में विवाह कराने की मंशा
धरी की धरी रही गरीबों के केंद्र में विवाह कराने की मंशा

जागरण संवाददाता दोहरीघाट (मऊ) : नगर पंचायत में सामुदायिक विवाह केंद्र भवन का निर्माण 18 वर्षों से अधूरा पड़ा है। अब तो भवन परिसर में कंटीली झाड़ियां भी उग आई है। भवन का निर्माण अधूरा रहने से गरीब परिवारों को शादी व अन्य कार्यक्रम खुले में टेंट लगाकर करने पड़ते हैं। इसके चलते उन्हें आर्थिक नुकसान के साथ-साथ खराब मौसम में परेशानी भी उठानी पड़ रही है। भवन के अधूरा पड़े कार्य को पूरा करवाने के लिए नगरवासी कई बार अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हो सकी।

loksabha election banner

दोहरीघाट नगर के मल्लाह टोला में 18 वर्ष पहले डूडा द्वारा 10 लाख की लागत से सामुदायिक विवाह केंद्र बनाने के लिए सन 2002-03 में नींव रखी गई थी। इस भवन के निर्माण कार्य शुरू होने पर नगरवासियों में खुशी की लहर थी। उन्हें उम्मीद थी कि अब नगर में विकास कार्य तेज गति से कराए जाएंगे लेकिन अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के असंवेदनशील होने के कारण डूडा द्वारा एनओसी न जारी होने के कारण निर्माण कार्य अधूरा ही रह गया। 18 वर्ष बीत जाने के बाद भी अर्धनिर्मित विवाह केंद्र अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है। अ‌र्द्धनिर्मित विवाह केंद्र परिसर में अब तो बड़ी-बड़ी झाड़ियां उग आईं हैं। आस-पास के लोगों ने उसे कूड़ा घर भी बना दिया है। एक वर्ष पूर्व चेयरमैन वेदना सोनकर उर्फ जोगी ने इस अ‌र्द्धनिर्मित विवाह केंद्र को गंभीरता से लिया। अधूरे कार्य को पूरा कराने के लिए डूडा को पत्र भेज कर एनओसी जारी करने की गुहार लगाई थी लेकिन उस पत्र के बाद किसी ने इसे पूरा कराने के लिए किसी जनप्रतिनिधि व अधिकारी ने हस्तक्षेप नहीं किया। नगर के उज्ज्वल जायसवाल, भरत लाल सोनकर, नीरज, अजय, शिवकुमार, दशरथ सहित आदि ने सामुदायिक विवाह केंद्र का जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरा कराने की मांग की है।

------

सामुदायिक विवाह केंद्र को पूरा कराने के लिए डूडा से बात जारी है। उम्मीद है जल्द ही डूडा से एनओसी जारी कर दी जाएगी। एनओसी मिलते ही अधूरे भवन को पूरा निर्माण करा कर लोगो को समर्पित कर दिया जाएगा।

-ऋचा सिंह, अधिशासी अधिकारी, नगर पंचायत दोहरीघाट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.