Move to Jagran APP

बिना नोटिस ही बिजली विभाग ने काटा कनेक्शन

जागरण संवाददाता मऊ विकास खंड कोपागंज के चौबेपुर गांव के अधिकतर उपभोक्ताओं का विद्युत क

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 10:07 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 10:07 PM (IST)
बिना नोटिस ही बिजली विभाग ने काटा कनेक्शन
बिना नोटिस ही बिजली विभाग ने काटा कनेक्शन

जागरण संवाददाता, मऊ : विकास खंड कोपागंज के चौबेपुर गांव के अधिकतर उपभोक्ताओं का विद्युत कनेक्शन बिना नोटिस के ही काट दिया गया। यही नहीं उसे डंगौली फीडर से जोड़ दिया गया है। इसकी वजह से विद्युत आपूर्ति अनियमित हो गई है।

loksabha election banner

चौबेपुर गांव के लोगों की बिल इसी डिवीजन से आती है, लेकिन बीते मंगलवार को कुर्थीजाफरपुर के अधिशासी अभियंता द्वारा इस फीडर से कनेक्शन ही काट दिया गया। गांव के लोगों को जब जानकारी हुई तो सभी वहां पर पहुंचे। पूछने पर बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा बताया गया कि एक एमएलसी की शिकायत पर लोगों का कनेक्शन काटा गया है। वहां पर पहुंचकर जब ग्रामीणों ने हो हल्ला मचाया तो आनन फानन में सभी का कनेक्शन डंगौली फीडर से जोड़ दिया गया। गांव से कुर्थीजाफरपुर फीडर मात्र दो किमी है जबकि डंगौली करीब 14 किमी है। नजदीक का फीडर होने से गांव के लोगों ने कुर्थीजाफरपुर से ही कनेक्शन लिया था। इसी डिवीजन से लोगों की बिल भी आती है, जबकि विभाग द्वारा बिना उपभोक्ताओं की सहूलियत को जाने और नोटिस दिए कनेक्शन ही काट दिया गया। ग्रामीणों का कहना है कि किसी एमएलसी की शिकायत नहीं बल्कि बिजली विभाग सिर्फ एक व्यक्ति के कहने पर सभी लोगों का कनेक्शन काट दिया है। ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों खेती किसानी का समय है। धान की फसल में पानी देने के लिए बिजली की आवश्यकता होती है। सरकार द्वारा किसानों की आय दोगुनी करने के लिए कई तरह के प्रयास किए जा रहे है जबकि अधिकारी हैं कि किसानों को सुविधाओं से वंचित करने में लगे है। गांव के लोगों ने जब अवर अभियंता सुबोध कुमार से शिकायत किया तो उन्होंने कहा कि उपभोक्ता जहां पर बिल जमा करता है उसका कनेक्शन वही से रहना चाहिए। आलम यह है कि जबसे गांव के लोगों का कनेक्शन डंगौली से जोड़ा गया है तबसे अभी तक बिजली की आपूर्ति सही नहीं है। किसी भी किसान का ट्यूबवेल ही नहीं चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.