Move to Jagran APP

पेट्रोल पंपों पर सीएनजी के लिए भोर से लग रही लाइन

जासं मऊ जिले में सीएनजी से चलने वाले वाहन रखना लोगों के गले की फांस बन गया है। लगभग 23 लाख

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 04:06 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 04:06 PM (IST)
पेट्रोल पंपों पर सीएनजी के लिए भोर से लग रही लाइन
पेट्रोल पंपों पर सीएनजी के लिए भोर से लग रही लाइन

जासं, मऊ : जिले में सीएनजी से चलने वाले वाहन रखना लोगों के गले की फांस बन गया है। लगभग 23 लाख की आबादी वाले मऊ जनपद में केवल एक सीएनजी भरने का पंप होने के चलते मांगलिक आयोजनों के समय लंबी-लंबी कतारें लग रही हैं। आलम यह है कि कई आटो चालकों को भोर के तीन बजे ही अपनी आटो व कारों को सीएनजी पंप के सामने कतार में लगाकर सोना पड़ रहा है। इसके बाद नंबर आने पर ईंधन भरवाना पड़ रहा है।

loksabha election banner

शहर से कुछ ही दूर पर भुजौटी के पास वाराणसी-गोरखपुर हाईवे पर केवल एक सीएनजी का पंप है। जिले में यहां सीएनजी मिल गई तो मिल गई, नहीं तो अन्य किसी स्थान पर नहीं मिलनी है। पेट्रोल की अपेक्षा सीएनजी से वाहन चलाना किफायती है, लिहाजा जिले में सीएनजी से चलने वाले आटो व कारों की संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। मांगलिक आयोजनों के समय वाहनों की सक्रियता बढ़ गई है। भुजौटी स्थित एक ही सीएनजी पंप पर जनपद के वाहनों का दबाव तो था ही बारात लेकर आने वाले वाहनों का दबाव भी इन दिनों बढ़ गया है। बाहरी जनपदों से मांगलिक आयोजनों में आए लोग सीएनजी लेने के लिए सिर्फ एक ही स्थान पर पहुंच रहे हैं। सिर्फ एक ही कंपनी को सीएनजी का वितरक नियुक्त कर रही है। कई पेट्रोल पंप मालिक मांग कर रहे हैं, लेकिन कंपनी सिर्फ एक वितरक बनाकर शांत है। जल्द ही कुछ और जगहों पर सेवाएं शुरू होने की उम्मीद है।

-गौरीशंकर त्रिपाठी, अध्यक्ष, पेट्रोलियम एसोसिएशन, मऊ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.