Move to Jagran APP

डीएसओ कार्यालय के लिपिक पर भ्रष्टाचार के आरोप

जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय में कार्यरत लिपिक के विरुद्ध साक्ष्य सहित 14 बिदुओं पर शिकायत किए जाने के बाद मंडलायुक्त आजमगढ़ ने सदर उपजिलाधिकारी को उच्चस्तरीय टीम गठित कर जांच करने का आदेश दिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 03:44 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 03:44 PM (IST)
डीएसओ कार्यालय के लिपिक पर भ्रष्टाचार के आरोप
डीएसओ कार्यालय के लिपिक पर भ्रष्टाचार के आरोप

जागरण संवाददाता, मऊ : जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय में कार्यरत लिपिक के विरुद्ध साक्ष्य सहित 14 बिदुओं पर शिकायत किए जाने के बाद मंडलायुक्त आजमगढ़ ने सदर उपजिलाधिकारी को उच्चस्तरीय टीम गठित कर जांच करने का आदेश दिया है। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष संजय कुमार पांडेय की ओर से भ्रष्टाचार की शिकायत किए जाने पर मंडलायुक्त ने यह आदेश दिया है।

loksabha election banner

शिकायतकर्ता संजय पांडेय का आरोप है कि डीएसओ कार्यालय में कार्यरत लिपिक धीरज कुमार अग्रवाल कई वर्षों से नगर पालिका के कोटेदारों से मिलकर भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। नगर पालिका क्षेत्र में पूर्ति निरीक्षक बदलते रहते हैं, लेकिन अग्रवाल अपने ऊंचे रसूख के दम पर टिके हुए हैं। मिट्टी के तेल के आवंटन से लेकर नगर पालिका परिषद की दुकानों के निलंबन और बहाली से जुड़े कार्य भी इसी लिपिक के पास हैं। प्रतिमाह यूनिटों में हेराफेरी कर मोटी रकम वसूलने, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारियों के डोंगल अपने कब्जे में रख उनका डिजिटल हस्ताक्षर करने समेत शिकायत कर्ता ने 14 बिदुओं पर शिकायत करते हुए उसका साक्ष्य भी दिया है। इन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए अपर आयुक्त आजमगढ़ मंडल वंश बहादुर वर्मा ने सदर एसडीएम को पत्र लिखकर उच्च स्तरीय टीम गठित कर बिदुवार जांच कराने तथा उसकी आख्या एक पखवारे के भीतर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.