Move to Jagran APP

जनरल बोगी से उतारने पर यात्रियों का हंगामा

जागरण संवाददाता, मऊ : स्थानीय रेलवे जंक्शन से आनंद विहार-दिल्ली को जाने वाली आनंद विहार एक्

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Apr 2018 11:08 PM (IST)Updated: Tue, 24 Apr 2018 11:08 PM (IST)
जनरल बोगी से उतारने पर यात्रियों का हंगामा
जनरल बोगी से उतारने पर यात्रियों का हंगामा

जागरण संवाददाता, मऊ : स्थानीय रेलवे जंक्शन से आनंद विहार-दिल्ली को जाने वाली आनंद विहार एक्सप्रेस दोपहर एक बजे जैसे ही रेलवे स्टेशन पर पहुंची ट्रेन का पहले से इंतजार कर रहे लोग उसमें बैठ गए। जब ट्रेन की जनरल बोगी यात्रियों से भर गई तो कुछ देर बाद बोगी में दाखिल हुए जीआरपी के जवानों ने उन्हें उतारना शुरू किया। यह देख यात्रियों में भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई। एक तो ट्रेन के पहले से ही लेट होने, दूसरे यात्रियों को ट्रेन में बैठने के बाद उतारने से उनका आक्रोश फूट पड़ा। ट्रेन से नीचे उतरे यात्रियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और रेलमंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया।

loksabha election banner

मंगलवार को 15026 मऊ-आनंद विहार एक्सप्रेस गोरखपुर गोरखपुर वा¨शगपिट से लौटकर मऊ के प्लेटफार्म संख्या चार पर पहुंची। आनंदविहार एक्सप्रेस के गंतव्य के लिए जाने का समय सुबह 10:40 है लेकिन यह ट्रेन गोरखपुर से ही विलंब से चली और मऊ लगभग दो बजे पहुंची। सुबह से ही ट्रेन का इंतजार कर रहे लोग ट्रेन के आते ही और खाली होते ही उसमें सवार हो गए। मऊ से दिल्ली के लिए एकमात्र सीधी ट्रेन होने से आनंदविहार एक्सप्रेस पर यात्रियों का दबाव खूब होता है। कुछ ही देर में मऊ-आंनदविहार एक्सप्रेस की जनरल बोगी यात्रियों से खचाखच भर गई। अचानक जनरल बोगी में बैठे लोगों को जीआरपी के जवानों ने बोगी से नीचे उतरने का फरमान जारी करते हुए डंडा लहराना शुरू किया। नीचे उतरने की आपा-धापी में में बोगी में भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई। लोगों ने नीचे उतारने का कारण जानना चाहा तो जीआरपी ने बताया कि बोगियों की सफाई होनी है। चिलचिलाती धूप में कुछ यात्री बोगी से नीचे उतर आए लेकिन ट्रेन से दूर जाने को तैयार नहीं हुए। इस बीच धूप से जब उनका माथा चकराया तो वे रेलवे प्रबंधन की लापरवाही के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हंगामा करने लगे। जितेंद्र, जमशेद, कमलेश, मनोज, अच्छेलाल, सरफराज अंसारी, नीलेश पांडेय आदि यात्रियों ने कहा कि रेल मंत्री एक तो समय से ट्रेन नहीं चलवा रहे हैं, ऊपर से यात्रियों पर अत्याचार किया जा रहा है। उधर, जीआरपी एसओ राघवेंद्र मिश्रा ने बताया कि बोगियों में सफाई कार्य के लिए केवल यात्रियों को बोगी से नीचे उतरने के लिए कहा गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.