Move to Jagran APP

विवादित ढांचा ध्वंस फैसले पर शहर में अलर्ट

जागरण संवाददाता मऊ अयोध्या में विवादित ढांचा ध्वंस मामले में सीबीआइ कोर्ट से बुधवार को आए

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 05:05 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 05:05 PM (IST)
विवादित ढांचा ध्वंस फैसले पर शहर में अलर्ट
विवादित ढांचा ध्वंस फैसले पर शहर में अलर्ट

जागरण संवाददाता, मऊ : अयोध्या में विवादित ढांचा ध्वंस मामले में सीबीआइ कोर्ट से बुधवार को आए निर्णय के मद्देनजर शहर की सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई। सदर चौक से लेकर मिर्जाहादीपुरा तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस एवं पीएसी के जवान तैनात रहे। कभी पुलिस तो कभी जिला प्रशासन से जुड़े आला अधिकारी शहर का भ्रमण करते रहे। वहीं, शहर के अतिसंवेदनशील इलाकों में आम जन की गतिविधियों की निगरानी ड्रोन कैमरे से की जा रही थी। सदर चौक से मिर्जाहादीपुरा तक कहीं भी लोगों को अनावश्यक सड़कों पर भीड़ नहीं लगाने दिया गया।

loksabha election banner

किसी भी तरह के फैसले के आने पर शहर में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था। सबसे अधिक संख्या में पुलिस व पीएसी के जवान संस्कृत पाठशाला, सदर चौक, औरंगाबाद चौक एवं मिर्जाहादीपुरा में लगाए गए थे। सुबह सात बजे से ही पूरा शहर सुरक्षा बलों के हवाले था। पुलिस अधीक्षक सुशील घुले ने बताया कि शहर में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए दो कंपनी पीएसी, 100 सब इंस्पेक्टर, 150 हेड कांस्टेबल तथा 450 कांस्टेबल लगाए थे। इसके अलावा सभी सर्किलों में क्षेत्राधिकारी एवं थानाध्यक्षों के साथ ही पीआरबी और डायल-112 टीम को भी अलर्ट किया गया था। संवेदनशील इलाकों की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे लगाए गए थे। खुराफाती तत्वों पर रही नजर

जागरण संवाददाता, वलीदपुर (मऊ) : अयोध्या के विवादित ढांचा ध्वंस मामले को लेकर बुधवार की सुबह से ही पुलिस प्रशासन अलर्ट रहा। सीओ नंदलाल एवं कोतवाल नीरज कुमार पाठक ने क्षेत्र के खैराबाद वलीदपुर नगर व मुहम्मदाबाद गोहना कस्बे में लगातार भ्रमण करते रहे। मातहतों को भी आवश्यक निर्देश देते रहे। अधिकारियों ने गांव एवं मोहल्लों की गलियों में पैदल मार्च कर लोगों को अपने कामकाज में व्यस्त करते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। जगह-जगह पुलिस के जवान तैनात रहे। प्रशासन खुराफाती तत्वों पर पैनी नजर गड़ाए रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.