Move to Jagran APP

ओखला से छोड़ा नहर में पानी, सफाई कार्य अधूरा

ओखला बैराज से आगरा नहर आगरा में पानी छोड़ दिया गया है। मंगलवार की सुबह सिचाई विभाग पंचम खंड के रजवाह और माइनरों में पानी आ जाएगा जबकि सफाई का कार्य पूरा नहीं हुआ है। पानी आते ही सफाई कार्य किए गए घालमेल पर भी पानी फिर जाएगा। रबी की सिचाई के

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 11:13 PM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 06:24 AM (IST)
ओखला से छोड़ा नहर में पानी, सफाई कार्य अधूरा
ओखला से छोड़ा नहर में पानी, सफाई कार्य अधूरा

मथुरा: ओखला बैराज से आगरा नहर आगरा में पानी छोड़ दिया गया है। मंगलवार सुबह सिचाई विभाग पंचम खंड के रजवाह और माइनरों में पानी आ जाएगा, जबकि सफाई का कार्य पूरा नहीं हुआ है।

loksabha election banner

रबी की सिचाई के लिए पानी छोड़े जाने से पहले रजवाह और माइनरों की सफाई कराई जानी थी। मगर, सफाई कार्य पूरा होने से पहले ही इनमें पानी छोड़ दिया जाएगा। ओखला बैराज से आगरा नहर आगरा में रविवार रात को 1500 क्यूसिक पानी छोड़ दिया गया है। मंगलवार की सुबह अड़ींग, मथुरा, फरह और गोवर्धन रजवाह और इनकी माइनरों में पानी आ जाएगा। इसी पानी से करीब 200 क्यूसिक पानी फतेहपुर सीकरी रजवाह को दिया जाएगा। रजवाह और माइनरों में पानी छूटने के बाद सफाई कार्य की गई गड़बड़ी पर भी पर्दा पड़ जाएगा। सिचाई बंधु उपाध्यक्ष सुधीर रावत ने बताया कि आगरा नहर आगरा खंड के रजवाह और माइनरों की बीच-बीच में सफाई कार्य छोड़ दिया गया है। पुलों के नीचे भी साफ-सफाई का कार्य नहीं कराया गया है। इसी तरह निचली मांट ब्रांच खंड गंग नहर के रजवाह और माइनरों की भी सफाई नहीं कराई गई है। सफाई नहीं होने के कारण पानी का प्रवाह रुक जाएगा। इससे ये उफन जाएंगी और पटरी टूटकर खेतों केा जलमग्न करेंगी।

डडीसरा माइनर की नहीं हुई सफाई:

कराहरी: निचली मांट ब्रांच खंड की करीब तीन किलोमीटर लंबी डडीसरा माइनर की सफाई कार्य नहीं कराया गया है। पिछले साल सिर्फ पांच सौ मीटर तक ही सफाई कराई गई थी, लेकिन इस बार सफाई नहीं कराई गई है। भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के प्रदेश सचिव सतेंद्र सिह राघव, गिर्राज सिंह, रिषी सिंह, रामपाल सिह, विकल सिंह, मदन सिंह ने बताया कि इसकी शिकायत डीएम को पत्र भेजकर की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.