Move to Jagran APP

अफसर के टार्चर करने पर राकेश ने लगाया मौत को गले

सुविधाओं का अभाव-पिता गोपालचंद ने बताया कि छाता ग्रामीण क्षेत्र की बैंक है, यहां इंफ्रास्ट्रक्चर और स्टॉफ की कमी है। बावजूद इसके एजीएम ऋण वितरण, डिपोजिट, अपग्रेड, खाते खोलने सहित अन्य बातों को लेकर राकेश को टार्चर करते थे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Feb 2019 11:26 PM (IST)Updated: Sat, 02 Feb 2019 11:26 PM (IST)
अफसर के टार्चर करने पर राकेश ने लगाया मौत को गले
अफसर के टार्चर करने पर राकेश ने लगाया मौत को गले

मथुरा: दिव्यांग होने के बावजूद होशियार इतने कि पांच-छह बार बैंक और पोस्ट ऑफिस की नौकरी से इस्तीफा दे दिया। अंत में पसंद आई तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की नौकरी जो उनके लिए अंतिम साबित हुई। छाता में पहली बार प्रमोशन पाकर ब्रांच मैनेजर बनने की खुशी गम में तब्दील हो जाएगी परिजनों को गुमान न था। एक अफसर ने उन्हें इतना टार्चर किया कि पहले डिप्रेशन में आए और फिर मौत को गले लगा लिया। पिता ने बैंक के एजीएम के खिलाफ थाना हाईवे में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

loksabha election banner

मूलरूप से राजस्थान के अजमेर निवासी राकेश कुमार खदरिया ने करीब आठ साल पूर्व स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी की शुरुआत जयपुर से की थी। इगलास (अलीगढ़) फिर छाता स्थानांतरण हो गया, जहां प्रमोशन पाकर ब्रांच मैनेजर बने।

नौकरी के दौरान राकेश की शादी आगरा निवासी सीमा से हो गई। सीमा भी दिव्यांग हैं और छोटी कोसी स्थित मिर्जापुर में प्राइमरी स्कूल में अध्यापिका हैं। उनकी एक बेटी है आराध्या। दंपती के मथुरा में नौकरी में होने पर राकेश ने राधा वैली के डी ब्लाक में फ्लैट किराया पर ले लिया। इसी कॉलोनी के ब्लाक सी में राकेश के पिता गोपाल चंद पत्नी सीता देवी के साथ रहते हैं। एसओ हाईवे अनूप सरोज ने बताया पिता गोपालचंद ने थाना हाईवे में बैंक के एजीएम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है, पुलिस मामले की जांच कर रही है। डिप्रेशन में चले गए थे राकेश-

पिता गोपाल चंद ने बताया कि एक-डेढ़ साल से एजीएम जीएस जयंत उनके पुत्र को टार्चर कर रहे थे। अवकाश देने में आना-कानी करते थे। टारगेट पूरा न होने पर नौकरी से रिजाइन करने को कहते। कहते थे राकेश तुमने ब्रांच और मेरा एक प्रमोशन बर्बाद कर दिया। एजीएम की जली-कटी सुन राकेश डिप्रेशन में चला गया था। अवकाश लेकर घर बैठ गया। यह जानकारी पिता को हुई तो वह एक बेटे के साथ आगरा स्थित एजीएम से मिले, पर उल्टे उन्होंने हार्ट पेशेंट पिता को ही लताड़ दिया। सुविधाओं का अभाव-पिता गोपालचंद ने बताया कि छाता ग्रामीण क्षेत्र की बैंक है, यहां इंफ्रास्ट्रक्चर और स्टॉफ की कमी है। बावजूद इसके एजीएम ऋण वितरण, डिपोजिट, अपग्रेड, खाते खोलने सहित अन्य बातों को लेकर राकेश को टार्चर करते थे।

चारों भाई बैंक में-राजस्थान के अजमेर निवासी गोपाल चंद के चार पुत्रों में सबसे छोटे थे राकेश कुमार खदरिया। उनके तीन बड़े भाई अनिल, सुनील और मुकेश भी राजस्थान में बैंक में जॉब करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.