This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

बेटी के गुनहगार बाप की सलाखों में ही थमेगी सांस

किशोरी ने झेली थी प्रसव पीड़ा अदालत ने सुनाई सजा

JagranTue, 13 Apr 2021 06:03 AM (IST)
बेटी के गुनहगार बाप की सलाखों में ही थमेगी सांस

जागरण संवाददाता,मथुरा: जिस बाप ने अपनी बेटी को प्रसव पीड़ा का दर्द दिया,उस हैवान की अब अंतिम सांस सलाखों के पीछे ही निकलेगी। विशेष न्यायाधीश (पाक्सो एक्ट) जहेंद्र पाल सिंह की अदालत ने सोमवार को उसे उम्रकैद की सजा सुना दी। कहा, कि कारावास नैसर्गिक जीवन के लिए होगा।

थाना गोविद नगर निवासी किशोरी की मां ने पति के खिलाफ चार मई, 2019 को मुकदमा दर्ज कराया था। महिला का आरोप था कि पति ने आठ महीने तक बेटी से दुष्कर्म किया। पुलिस ने किशोरी का मेडिकल परीक्षण कराया, तो वह पांच माह की गर्भवती मिली। अदालत के आदेश पर किशोरी का गर्भपात कराने को चिकित्सकों की कमेटी गठित की गई। कमेटी ने गर्भपात कराने पर किशोरी की जान को खतरा बताया। इस पर किशोरी को प्रसव पीड़ा झेलनी पड़ी। इस जघन्य अपराध की सुनवाई विशेष न्यायाधीश (पास्को एक्ट) जहेंद्र पाल सिंह की अदालत में हुई। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता (क्रिमिनल) सुभाष चंद चतुर्वेदी ने बताया कि अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद पिता को अपनी ही बेटी के साथ दुष्कर्म करने का दोषी करार दिया। उम्रकैद की सजा के साथ 50 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया गया। अदालत ने अपने निर्णय में आजीवन सजा का तात्पर्य व्यक्ति के नैसर्गिक जीवन तक होने को भी साफ किया है। अर्थदंड की धनराशि पीड़िता को प्रतिकर के रूप में दिए जाने का आदेश दिया है। आरोपित घटना के पर्दाफाश के समय से ही जेल में है। छाता पुलिस ने दबोचे दो लुटेरे चार फरार, कार बरामद

मथुरा: हाईवे स्थित अकबरपुर गांव के समीप फ्लाईओवर पर लूटी कार को छाता पुलिस ने सोमवार को बरामद कर लिया और दो लुटेरों को गिरफ्तार किया है। चार लुटेरे भागने में सफल रहे। आरोपित एक मोटरसाइकिल और तमंचा भी बरामद किया गया है। फरीदाबाद के सेक्टर 86 निवासी मदन मोहन किराना व्यापारी हैं। वह 5 अप्रैल की रात अपने स्वजन के साथ धौलपुर से फरीदाबाद के लिए लौट रहे थे। हाईवे स्थित अकबरपुर गांव के समीप फ्लाईओवर पर दो मोटरसाइकिल पर सवार आधा दर्जन बदमाशों ने स्विफ्ट डिजायर कार लूट ली थी। इंस्पेक्टर छाता रवि त्यागी ने बताया, सोमवार को पुलिस को सूचना मिली कि स्विफ्ट डिजायर और मोटरसाइकिल सवार बदमाश नौगांव पेट्रोल पंप के पास लूटपाट की फिराक में खड़े हैं। पुलिस ने घेराबंदी की, तो बदमाश भाग निकले। गांव बरौली होकर सेमरी गांव की तरफ भाग रहे बदमाशों की कार अनियंत्रित होकर पलट गई। पुलिस ने कल्लू उर्फ कालू उर्फ जसरत निवासी लिखी थाना हसनपुर और सरवन गुर्जर उर्फ हपली निवासी टीकरी गुर्जर थाना चांदहट पलवल को गिरफ्तार कर लिया। हरियाणा के थाना चांदहट क्षेत्र के गांव टीकरी निवासी कालू उर्फ जयवीर, लिखी निवासीगण मन्नू ठाकुर और लव, थाना हसनुर के गांव भैंडोली निवासी विष्णु भाग गए। आरोपितों से लूटी कार, एक मोटरसाइकिल और तमंचा बरामद किया है। इंस्पेक्टर छाता ने बताया, सभी शातिर अपराधी है। आरोपित बरसाना, वृंदावन और हथीन थाने से पहले जेल जा चुके हैं।

मथुरा में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!