Move to Jagran APP

हाईवे के सुरक्षा प्लान में लुटेरों ने लगाई सेंध

एक एएसपी और दो सीओ कर रहे रात में गश्त संवेदनशील स्थलों पर तैनात की जा रही पुलिस

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 06:36 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 06:36 AM (IST)
हाईवे के सुरक्षा प्लान में लुटेरों ने लगाई सेंध
हाईवे के सुरक्षा प्लान में लुटेरों ने लगाई सेंध

जागरण संवाददाता, मथुरा : हाईवे पर यात्रियों की सुरक्षा के लिए बनाए गए प्लान में लुटेरों ने सेंध लगाकर गुरुवार सुबह अपने हाथ दिखाए। लुटेरे चालक और सवारियों के ऊपर तमंचा तान कर स्कार्पियो लूटकर ले गए। हाईवे पर वाहन लूट की वारदात काफी समय बाद हुई है।

loksabha election banner

शेरखां और शाहून (विशंभरा मथुरा), सल्ली व जफरू (हथीन, पलवल हरियाणा) वाहन लुटेरे का आगरा-दिल्ली हाईवे पर वर्ष 2013 तक आतंक मचा रखा था। ट्रैक्टर, ट्रक, जेसीबी और कार लूटकर मेवात ले जा रहे थे। लुटेरों ने पुलिस की नाक में दम करके रख दिया था। उस समय हाईवे पर लूटपाट की वारदात रोकने के लिए सुरक्षा प्लान तैयार किया गया था। जो अभी तक लागू है। हाईवे पर कोटवन से लेकर जैंत पुलिस चौकी और जैंत पुलिस चौकी से गांव रैपुराजाट बार्डर तक दो सीओ स्तर के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई थी। कोसीकलां, छाता, वृंदावन, हाईवे, रिफाइनरी और थाना फरह के नाइट अफसर गश्त करने के लिए लगाया था। हाईवे से संवेदनशील संपर्क मार्गों के कट पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी। सुरक्षा व्यवस्था के प्लान पर अमल कराने का दायित्व एएसपी को सौंपा गया था। इस प्लान के लागू होने के करीब डेढ़ साल बाद पुलिस हाईवे को लुटेरों के आतंक से मुक्त कराने में सफल हुई थी। हालांकि, पिछले साल 16 मार्च की रात वृंदावन कोतवाली क्षेत्र में बदमाश एक ट्रक को लूटकर ले गए थे। पुलिस ने पीछा करके ट्रक को होडल और पलवल के बीच में पकड़ लिया था, लेकिन लुटेरे भागने में सफल हो गए थे। तब से लेकर अब तक कोई वाहन लूट की घटना हाईवे पर नहीं हुई। एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने बताया कि एक एसपी, दो सीओ और थानों के नाइट प्रभारी लगातार हाईवे पर लगातार गश्त कर रहे हैं। पिकेट तैनात की जा रही है। लूट क इस वारदात को गंभीरता से लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.