Move to Jagran APP

मुन्ना टेलर बना रहे भागवत का गर्म कुर्ता-पायजामा

संघ पदाधिकारी बनवाते रहे हैं अपने परिधान संघ प्रमुख ने भी बुलाया टेलर को

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 06:23 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 06:23 AM (IST)
मुन्ना टेलर बना रहे भागवत का गर्म कुर्ता-पायजामा
मुन्ना टेलर बना रहे भागवत का गर्म कुर्ता-पायजामा

संस, वृंदावन: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ब्रज प्रांत प्रचारकों की बैठक की व्यस्तता के बीच संघ प्रमुख ने अपने लिए एक जोड़ी गर्म कुर्ता-पायजामा बनाने के लिए वृंदावन के मुन्नालाल टेलर को दिए। संघ के कई वरिष्ठ पदाधिकारी मुन्ना से ही परिधान सिलवाते हैं, यही सुनकर शायद संघ प्रमुख ने एक जोड़ी कुर्ता पायजामा सिलने को दिया। वह इसे बुधवार दोपहर तक तैयार कर देंगे। मुन्नालाल टेलर ने बताया जब वह संघ प्रमुख का नाप लेने के लिए केशवधाम पहुंचा, तो उनके कक्ष में मौजूद सचिव परीक्षित ने ही संघ प्रमुख का नाप लिया और कपड़ा देकर उन्हें सिलकर देने के लिए कहा। जब मुन्नालाल टेलर से कुर्ता-पायजामा सिलने का कितना शुल्क लेंगे पर सवाल किया तो कहा कि मैं उनसे शुल्क कैसे ले सकता हूं। उन्होंने मुझे अपनी सेवा का मौका दिया, यही मेरा पारिश्रमिक है।

loksabha election banner

संतों से मुलाकात का कार्यक्रम रद

चार दिवसीय प्रवास के दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत का संतों से मुलाकात का कार्यक्रम था। लेकिन व्यस्तता के चलते इस बार संतों से मुलाकात का कार्यक्रम स्थगित कर दिया।

भागवत को पहुंचाया बांकेबिहारी का प्रसाद

संघ के स्वयंसेवकों ने संघ प्रमुख डा. मोहन भागवत को ठा. बांकेबिहारी जी का प्रसाद भेंट किया। स्थानीय स्वयंसेवकों ने दास बिहारी अग्रवाल के जरिए मोहन भागवत को प्रसाद की डलिया भेंट की।

संघ प्रमुख आज बालिका विद्यालय का करेंगे लोकार्पण

संस, वृंदावन: केशवधाम परिसर में नवनिर्मित रामकली देवी सरस्वती बालिका विद्या मंदिर का बुधवार को सरसंघचालक डा. मोहन भागवत लोकार्पण करेंगे। विद्यालय परिसर को सजाया जा रहा है।

केशवधाम द्वारा संचालित रामकली देवी सरस्वती बालिका विद्या मंदिर का बुधवार को दोपहर 2 बजे लोकार्पण समारोह आयोजित होगा। विद्यालय का लोकार्पण संघ प्रमुख डा. मोहन भागवत करेंगे। संघ प्रमुख के साथ समारोह में वैकमेट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड आगरा के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक दिनेशचंद्र अग्रवाल के अलावा प्रदेश के मंत्रियों, सांसद व विधायकों के मौजूद रहने की संभावना जताई जा रही है। विद्यालय के लोकार्पण समारोह में संघ प्रमुख डा. मोहन भागवत अपने संबोधन के जरिए समाज को संदेश भी देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.