Move to Jagran APP

ऊर्जा मंत्री ने किया 3.72 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास

संवाद सहयोगी मथुरा ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार को नगर निगम क्षेत्र में 3.72 करोड

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 05:00 AM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 05:00 AM (IST)
ऊर्जा मंत्री ने किया 3.72 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास
ऊर्जा मंत्री ने किया 3.72 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास

संवाद सहयोगी, मथुरा : ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार को नगर निगम क्षेत्र में 3.72 करोड़ रुपये से होने वाले विकास कार्यों का ऑनलाइन शिलान्यास किया। ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों से वर्चुअल संवाद कर विकास कार्यों की लगातार मॉनीटरिग करने को कहा। शहर के वार्ड 2, 7, 10, 36, 37 व 39 में करीब 3.72 करोड़ रुपये की लागत से कार्य होने हैं। शुक्रवार को इनका शिलान्यास करते हुए ऊर्जा मंत्री ने कहा कि मथुरा- वृंदावन में श्रद्धालुओं व जन सुविधा की बड़ी योजनाओं पर जितना जोर दिया जा रहा है, उतना ही फोकस स्थानीय लोगों की समस्याओं के निस्तारण पर है। शहर को जल्द ही जुबली पार्क में मल्टीलेवल पार्किंग और ओपन थिएटर की सौगात मिलेगी। यमुना शुद्धिकरण के लिए नालों को बंद कराने के साथ ही मसानी ट्रांस यमुना प्लांट की मॉनीटरिग के निर्देश जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्रा को दिए। उन्होंने कहा कि 2026 तक जल जीवन मिशन के तहत घर हर को पानी मिलेगा। इसके लिए डीपीआर बनाई जा रही है। गंगाजल आपूर्ति का काम भी तेजी से चल रहा है। इसके लिए 950 किमी पाइप लाइन में से 176 किमी पाइपलाइन का नेटवर्क तैयार हो चुका है। उन्होंने कहा प्रो-पुअर योजना के तहत ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर के बाहर गलियों में होने वाले विकास कार्य को मंदिर खुलने से पहले पूरा करने के निर्देश दिए। महापौर डॉ. मुकेश आर्यबंधु,नगर आयुक्त रविद्र कुमार मांदड़, एमवीडीए उपाध्यक्ष नगेंद्र प्रताप व डूडा के परियोजना अधिकारी रमेश कुमार कौशिक मौजूद रहे। जलनिगम की लापरवाही पर डीएम नाराज

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, मथुरा : नमामि गंगा परियोजना के तहत कराए जाने वाले कार्यों का शुक्रवार को जिलाधिकरी सर्वज्ञराम मिश्र ने निरीक्षण किया। सीवर लाइन के कारण वृंदावन परिक्रमा मार्ग के क्षतिग्रस्त होने पर उन्होंने नाराजगी जताई। कहा कि संबंधित विभाग प्रत्येक दिन की कार्यवाही से अवगत कराएगा और आगामी प्लान तैयार कर कार्यों को गति देगा। अधिकमास में लगने वाली परिक्रमा में किसी भी श्रद्धालु को कोई परेशानी न हो। जलनिगम द्वारा धीमी गति से कराए जा रहे कार्यों पर कड़ा रुख अपनाते हुए उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि कार्यों की गुणवत्ता में कमियां मिलने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्यवाही होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.