Move to Jagran APP

शादी को तैयार नहीं थे स्वजन, प्रेमी युगल ने दी जान

26 नवंबर को थी युवती की शादी आज जानी थी लगनएक ही खानदान के थे दोनों एक साथ की खुदकुशी

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 06:00 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 06:00 AM (IST)
शादी को तैयार नहीं थे स्वजन, 
प्रेमी युगल ने दी जान
शादी को तैयार नहीं थे स्वजन, प्रेमी युगल ने दी जान

संवाद सूत्र, मांट (मथुरा): मांट थाना क्षेत्र के गांव पिपरौली में रविवार सुबह प्रेमी युगल ने जान दे दी। दोनों के शव घर से कुछ दूर खेत में पेड़ से लटके मिले। दोनों एक ही खानदान के थे और शादी करना चाहते थे, लेकिन स्वजन इसके लिए राजी नहीं थे। युवती की शादी 26 नवंबर को होनी थी, रविवार को लगन जानी थी।

loksabha election banner

गांव के पंकज (21) और ज्योति (19) का एक ही खानदान है। दोनों के मकान भी आसपास हैं। रात में किसी समय पंकज और ज्योति अपने घर से गायब हो गए। सुबह दोनों के शव घर से करीब पांच सौ मीटर दूर पेड़ पर अलग-अलग साड़ी के टुकड़े से लटके मिले। दोनों ने एक ही साड़ी को आधा-आधा कर फंदा बनाया था। सूचना पर युवती के स्वजन उसका शव उतारकर घर ले आए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पंकज का शव फंदे से उतरवाया। ज्योति के पिता इंद्रपाल ने पुलिस को बताया कि ज्योति की 26 नवंबर को शादी होनी थी, रविवार को स्वजन लगन लेकर जा रहे थे। पंकज और ज्योति के बीच काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था, दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन दोनों का एक ही खानदान होने के कारण स्वजन इस शादी के लिए राजी नहीं थे। इसे लेकर दोनों ने आत्महत्या कर ली।

एसपी देहात श्रीश चंद्र ने बताया कि प्रथम दृष्टया दोनों की मौत फंदे पर लटकने से होने की बात सामने आ रही है। दोनों के स्वजन ने इस बात को लेकर लिखकर दिया है कि दोनों के बीच प्रेम संबंध थे और शादी न हो पाने के कारण दोनों ने आत्महत्या कर ली है। दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ कार्रवाई न करने की मांग भी की है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही मौत का कारण स्पष्ट होगा। इंटरमीडिएट पास था पंकज, बीए में थी ज्योति: स्वजन ने बताया कि पंकज ने इसी साल इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की थी। युवती बीए की पढ़ाई कर रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.