Move to Jagran APP

मुठभेड़ में चार बदमाश दबोचे, गैस गोदाम डकैती का पर्दाफाश

सिचाई विभाग की खंडहर कोठी में छिपाकर रखे 45 सिलेंडर बरामद दो फरार

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 06:46 AM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 06:46 AM (IST)
मुठभेड़ में चार बदमाश दबोचे, गैस 
गोदाम डकैती का पर्दाफाश
मुठभेड़ में चार बदमाश दबोचे, गैस गोदाम डकैती का पर्दाफाश

संवाद सूत्र, सुरीर (मथुरा): गांव महमूद गढ़ी स्थित सिचाई विभाग की खंडहर कोठी पर शनिवार रात पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने चार बदमाश दबोच लिए, दो भागने में सफल रहे। गिरफ्तार बदमाशों ने ही भगवान देवी इंडेन गैस गोदाम में डकैती डाली थी। बदमाशों से लूटे गए 45 सिलेंडर, दो तमंचा, कारतूस, लोहे की सरिया और एक पल्सर मोटरसाइकिल बरामद की है।

loksabha election banner

सुरीर क्षेत्र में बहादुरपुरा (मथुरा) निवासी कारेलाल की भगवान देवी इंडेन गैस एजेंसी टैंटीगांव में हैं। 13 अक्टूबर की रात आठ-दस बदमाश चौकीदारी कर रही शांति देवी और उसके बेटे हिरेश को बंधक बनाकर 57 सिलेंडर लूट ले गए थे।

एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने बताया कि एसपी ग्रामीण श्रीश्चंद्र और एसपी क्राइम राधेश्याम राय की अगुवाई में सुरीर कोतवाली पुलिस के साथ स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) और सर्विलांस टीम लगाई गई थी। बदमाश रात को मैक्स पिकअप और एक पल्सर मोटरसाइकिल से खंडहर कोठी में वारदात करने आए थे। घेराबंदी करने पर बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिग कर भागने की कोशिश की। पुलिस ने हाथरस के थाना मुरसान क्षेत्र के गांव चेहरा निवासी रेहान, केसरगढ़ी निवासी सोनू, थाना जमुनापार क्षेत्र के गांव ईसापुर निवासी गौरव उर्फ आदित्य और थाना टप्पल क्षेत्र के गांव करनपुर निवासी नवीन को गिरफ्तार कर लिया। उनके दो साथी थाना मुरसान क्षेत्र के गांव हलैनया निवासी कान्हा और हाथरस कोतवाली क्षेत्र के गांव मोठा नगला निवासी अनूप यादव भाग गए। सीओ मांट एनपी सिंह, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार, एसओजी प्रभारी धीरज गौतम और सर्विलांस प्रभारी सोनू कुमार भी मौजूद रहे।

मास्टरमाइंड ने की थी रेकी

मास्टरमाइंड गौरव उर्फ आदित्य ने लूट से पहले गोदाम की रेकी की थी। एसपी देहात ने बताया, गिरोह घरों में चोरी की वारदात करता था। गौरव के खिलाफ पहले से कोतवाली, सदर बाजार में भी चोरी का मुकदमा दर्ज है। अन्य अपराधियों का रिकार्ड एकत्र किया जा रहा है।

दो जिलों के बार्डर पार कर करते थे वारदात

गैस गोदाम में डकैती के बाद गिरोह सीधे हाथरस नहीं गया। पुलिस को गुमराह करने के लिए अलीगढ़ के कस्बा गोंडा का रास्ता पकड़ा। इसके बाद अलीगढ़ होते हुए हाथरस आया। पुलिस को पूछताछ में बदमाशों ने बताया, अपने बचाव को वे कम से कम दो जिलों का बार्डर पार करने के बाद ही वारदात करते थे। वे दिन में मकान, दुकान और गोदाम की रेकी कर रात में वारदात करते थे। आरोपित ने राजस्थान में वारदात करने की योजना की भी जानकारी दी।

लूटने के बाद फुटकर में बेचते थे सिलेंडर

बदमाशों ने पुलिस को बताया, उनका इरादा सिलेंडरों को हाकर और दुकानदारों के माध्यम से खपाना था। वे दो-दो, चार-चार कर लूटे गए सिलेंडरों को बेच देते। गैस गोदाम से बदमाश 48 सिलेंडर चुरा ले गए थे, लेकिन गैस एजेंसी संचालक ने रिपोर्ट में अधिक सिलेंडर का जिक्र किया। बदमाशों की संख्या आठ-दस बताई थी, लेकिन एसएसपी के अनुसार वारदात में आधा दर्जन बदमाश शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.