Move to Jagran APP

सीएमओ ने सभी निजी अस्पताल से वापस ली कोरोना वैक्सीन

अब निजी अस्पताल सीधे कंपनी से खरीदकर आम आदमी को लगा सकेंगे टीका अभी तक सीएमओ कार्यालय से जिले के 22 निजी हास्पिटल को मुहैया कराई गई थी वैक्सीन

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 May 2021 05:42 AM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 05:42 AM (IST)
सीएमओ ने सभी निजी अस्पताल से वापस ली कोरोना वैक्सीन
सीएमओ ने सभी निजी अस्पताल से वापस ली कोरोना वैक्सीन

जागरण संवाददाता, मथुरा: सीएमओ ने जिले के सभी निजी हास्पिटल से कोविड-19 वैक्सीन को मंगा लिया है। अब निजी हास्पिटल तभी टीका लगा सकेंगे, जब उन्हें कंपनी से मुहैया होगी। अभी तक जिले के 22 निजी हास्पिटल को सीएमओ की ओर से वैक्सीन मुहैया कराई जा रही थीं।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से दौड़ लगा रही है, जिस पर नियंत्रण पाने के लिए टीकाकरण को रामबाण बताया जा रहा है। जिसके तहत स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले के 22 निजी हास्पिटल को टीकाकरण करने के लिए वैक्सीन मुहैया कराई गई थी। वह 250 रुपये में एक टीका लगा रहे थे। लेकिन 30 अप्रैल को सीएमओ कार्यालय की ओर से सभी निजी हास्पिटल को साफ निर्देश जारी कर दिए गए थे कि वह एक मई से कोई टीका नहीं लगाएंगे। उनके पास जितनी वैक्सीन बची है, उसे वह सीएमओ कार्यालय को वापस कर दें। बताते चलें कि जिले में अभी तक 1.73 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है। इनमें अभी तक फ्रंटलाइन वर्कर, हेल्थ वर्कर के साथ 45 वर्ष पूरी कर चुके महिला पुरुष शामिल हैं। एक मई से 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके युवाओं को भी टीकाकरण होना था, लेकिन शासन से गाइड लाइन न मिलने की वजह से अभी तक स्वास्थ्य अधिकारियों ने टीकाकरण शुरू नहीं किया है। - कीमतों में हुए बदलाव को माना जा रहा है वजह :

स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि वैक्सीन तैयार कर रही कंपनियों ने टीका की कीमतों में वृद्धि कर दी है, जबकि पूर्व में यह 250 रुपये के हिसाब से प्रति टीका की कीमत निर्धारित की गई थी। नई दर की वैक्सीन को खुद खरीदकर ही निजी चिकित्सक टीकाकरण कर सकेंगे। - वैक्सीन के कीमतों में बदलाव हुआ है। अब जो निजी हास्पिटल टीकाकरण करना चाहता है। वह सीधे कंपनी से वैक्सीन खरीदकर टीकाकरण कर सकेगा। सीएमओ कार्यालय की ओर से अब किसी भी निजी चिकित्सक को वैक्सीन उपलब्ध नहीं कराई जाएगी। जिस निजी हास्पिटल संचालक के पास वैक्सीन थी। उसको वापस मंगा लिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार टीकाकरण किया जा रहा है।

-डा. राजीव वाष्र्णेय, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.