Move to Jagran APP

51 मिले कोरोना संक्रमित, 426 हुए स्वस्थ

उपचार के दौरान अलग-अलग हास्पिटल में दो मरीजों की मौत अभी भी जिले में 2326 हैं एक्टिव केस

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 05:10 AM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 05:10 AM (IST)
51 मिले कोरोना संक्रमित, 426 हुए स्वस्थ
51 मिले कोरोना संक्रमित, 426 हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता, मथुरा: जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर अब ब्रेक लगते दिखाई देने लगे हैं। अभी तक रफ्तार धीमी महसूस हो रही थी, लेकिन रविवार को मात्र 51 संक्रमित मरीजों की पुष्टि की रिपोर्ट देखकर स्वास्थ्य अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। जबकि जांच पूर्व की तरह की जा रही है। उधर, स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 426 रही। अब जिले में 2326 एक्टिव केस रह गए हैं।

loksabha election banner

जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि अब तक जिले में 19,151 कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वहीं स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या जिले में 16,575 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि जिले में रिकवरी रेट बढ़ने लगा है। जिसके तहत अब 86.55 फीसद मरीज स्वस्थ हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि रोज एक हजार से 1400 के बीच सैंपल लिए जा रहे हैं। जिले में कोरोना संक्रमण की वजह से दो मरीजों की उपचार के दौरान मौत हुई है। अब सीएमओ के रिकार्ड में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 250 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारी से कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करने की अपील कर रहे हैं।

-------------

रैपुराजाट में 20 दिन में 10 की मौत

फरह: विकास खंड का गांव रैपुराजाट में कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन नहीं हो रहा है। गांव में न तो सैनिटाइज की कोई व्यवस्था कराई गई है और न कोरोना क‌र्फ्यू का पालन हो रहा है। सात हजार की आबादी वाले गांव में सुबह से देर शाम तक दुकान आम दिनों की तरह खुल रही हैं। चाय की दुकानों पर समूह में बैठकर ग्रामीण चाय पीते रहते हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित रैपुराजाट गांव में पिछले 20 दिनों में दस लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें कोई बुखार तो कोई खांसी की बीमारी से ग्रसित बताया गया है। गांव में हर चौथे घर में कोई न कोई बीमार है। गांव में अभी तक मात्र 45 लोगों ने ही टीका लगवाया है। जबकि यहां तीन दिन शिविर भी आयोजित हो चुका है। बावजूद इसके लोगों में टीका को लेकर उत्साह दिखाई नहीं दे रहा है।

पूर्व प्रधान राजेंद्र सिंह और रणविजय सिंह ने गांव में सैनिटाइजर तथा कैंप लगाकर दवा वितरण कराए जाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.