Move to Jagran APP

पीडब्ल्यूडी में आधा दर्जन समेत 454 मिले संक्रमित, दो की मौत

दो दिन के लिए कार्यालय बंद 9532 हुई संक्रमित मरीजों की संख्या

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 05:32 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 05:32 AM (IST)
पीडब्ल्यूडी में आधा दर्जन समेत 454 मिले संक्रमित, दो की मौत
पीडब्ल्यूडी में आधा दर्जन समेत 454 मिले संक्रमित, दो की मौत

जागरण संवाददाता, मथुरा: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में सभी रिकार्ड टूट रहे हैं। सोमवार को 454 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इनमें आधा दर्जन लोक निर्माण विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल हैं। अब जिले में एक्टिव केस की संख्या 1792 हो गई है। एक निजी मेडिकल संस्थान में भर्ती दो मरीजों की मौत हो गई। अब जिले में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 133 हो गई है।

loksabha election banner

सीएमओ कार्यालय के जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि जिले में अब तक कुल पाजिटिव मरीजों की संख्या 9532 हो गई है। सोमवार को 131 मरीज स्वस्थ हो गए। स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 7607 है। बावजूद इसके जिले में सक्रिय केस की संख्या 1792 पर पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता, कंप्यूटर आपरेटर और अन्य कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा वृंदावन और मथुरा शहर से भी संक्रमित लोगों की संख्या सबसे अधिक है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी अब संक्रमित मरीजों की पुष्टि तेजी से होने लगी है। अभी तक ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमित मरीज कम मिल रहे थे। खास बात यह है कि संक्रमित होने वालों में बच्चों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। यमुनापार निवासी एक परिवार का 11 माह का बच्चा कोरोना संक्रमित मिला है। इसके अलावा अन्य बच्चों की उम्र तीन से सात वर्ष है। पहली लहर में छोटे बच्चों की संख्या बहुत कम थी। सोमवार को दो संक्रमित महिलाओं की मौत हो गई।

कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद रोडवेज अधिकारी अलर्ट

मथुरा : कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण रोडवेज अधिकारी एक बार फिर अलर्ट मोड पर आ गए हैं। बसों को प्रतिदिन सैनिटाइज कराने के आदेश दिए गए हैं। अपर मुख्य सचिव ने लाकडाउन में बसों को पचास फीसद की क्षमता से संचालन के आदेश दिए हैं। रोडवेज अधिकारी इस शासन के आदेश के बाद सतर्क हुए हैं। चालक-परिचालकों को भी सुरक्षा बरतने के आदेश दिए गए हैं ।

कोरोना एक बार फिर बेकाबू हो रहा है। संक्रमण की रफ्तार बढ़ने के कारण उप्र. परिवहन निगम के अधिकारी भी चितित हैं। चालक, परिचालक, सवारियों की सुरक्षा को लेकर गंभीरता बरत रहे हैं। बसों से प्रतिदिन हजारों की संख्या में यात्री सफर कर रहे हैं। बसों में सुरक्षा बरतना आवश्यक है। ऐसे में निगम के अधिकारी एक बार फिर सतर्क हो गए हैं। बसों को प्रतिदिन सैनिटाइज कराने के आदेश दिए हैं। यात्रियों से भी मास्क लगाकर यात्रा करने का अनुरोध करने को कहा गया है। रोडवेज अधिकारी भी चाहते हैं कि उनके चालक-परिचालकों की कोविड-19 की जांच होती रहे, ताकि स्वास्थ्य का ध्यान रखा जा सके। चालक-परिचालकों को भी सुरक्षा बरतने को कहा गया है। एआरएम नरेश गुप्ता का कहना है कि बसों को प्रतिदिन सैनिटाइज कराया जा रहा है। लाकडाउन के दौरान पचास फीसद क्षमता के साथ बसों का संचालन करने के आदेश हैं। चालक-परिचालकों को भी सुरक्षा के साथ बस संचालन करने को कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.