Move to Jagran APP

क्नार ब्रेम्स कंपनी में चयनित हुए जीएलए पालिटेक्निक के 44 विद्यार्थी

लिखित एवं मौखिक परीक्षा के आधार पर किया गया चयन कंपनी पदाधिकारियों ने की विद्यार्थियों के बेहतर परफार्मेंस एवं पर्सनल्टी डेवलपमेंट की सराहना

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 06:02 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 06:02 AM (IST)
क्नार ब्रेम्स कंपनी में चयनित हुए जीएलए 
पालिटेक्निक के 44 विद्यार्थी
क्नार ब्रेम्स कंपनी में चयनित हुए जीएलए पालिटेक्निक के 44 विद्यार्थी

संवाद सहयोगी, मथुरा : जीएलए विश्वविद्यालय के पालिटेक्निक मैकेनिकल के 28 एवं इलेक्ट्रिकल के 16 विद्यार्थियों का चयन क्नार ब्रेम्स कंपनी में किया गया है। उनका ये चयन लिखित एवं मौखिक परीक्षा के आधार पर किया गया। कंपनी पदाधिकारियों ने विद्यार्थियों के बेहतर परफार्मेंस एवं पर्सनैलिटी डेवलपमेंट की सराहना की।

loksabha election banner

सड़क एवं रेलमार्ग पर गतिशीलता को सुरक्षित, टिकाऊ व पर्यावरण के अनुकूल बनाने के लिए प्रयासरत क्नार ब्रेम्स कंपनी ने जीएलए विश्वविद्यालय के पालिटेक्निक संस्थान के विद्यार्थियों ने रोजगार देने के लिए कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन किया। लिखित एवं साक्षात्कार में सफलता पाने वाले विद्यार्थियों के चयन की सूची जारी की गई, जिसमें 44 विद्यार्थियों के नामों की घोषणा हुई। डीन रिसोर्स जनरेशन एंड प्लानिग प्रो. दिवाकर भारद्वाज ने बताया कि विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों को बेहतर रोजगार के लिए शुरुआत से ही पाठ्यक्रम के साथ-साथ विभिन्न तकनीकी कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। उन्हें कार्यशाला, ट्रेनिग प्रोग्राम, पीडीपी के माध्यम से विभिन्न परीक्षाओं में सफलता के लिए तैयार किया जाता है। कंपनी में चयनित मैकेनिकल के छात्र तीर्थ कुमार ने कहा कि विद्यार्थियों में निरंतर सुधार की प्रक्रिया में शिक्षकों के माध्यम से पर्सनैलिटी डेवलपमेंट कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। इससे विद्यार्थी कंपनी अधिकारी के प्रश्नों का आसानी से जवाब देने में समर्थ होते हैं। इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिग के छात्र रविनेश कुमार ने कहा कि संस्थान की सभी प्रयोगशाला उच्च स्तरीय हैं। विभिन्न प्रोजेक्टों पर कार्य करने के अवसर भी शिक्षकों के माध्यम से विद्यार्थियों को मिलते हैं। पालिटेक्निक संस्थान के प्राचार्य डा. विकास कुमार शर्मा एवं ट्रेनिग एंड प्लेसमेंट विभाग के मैनेजर कारपोरेट रिलेशन सचिन कुमार चित्तौड़िया ने कहा कि छात्रों को रोजगार देने का सिलसिला निरंतर जारी रहेगा। प्रत्येक छात्र रोजगार परक हो, इसी ध्येय के साथ कंपनियों से लगातार संपर्क किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.