Move to Jagran APP

जीएलए में 41वें स्टार्टअप का शुभारंभ

विश्वविद्यालय के चीफ एग्जीक्यूटिव आफिसर नीरज अग्रवाल ने कहा कि अब वह दिन दूर नहीं जब नवयुवा उद्यमिता की ओर लगातार ध्यान केंद्रित करेंगे

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 06:52 AM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 06:52 AM (IST)
जीएलए में 41वें स्टार्टअप का शुभारंभ
जीएलए में 41वें स्टार्टअप का शुभारंभ

जासं, मथुरा: जीएलए विश्वविद्यालय में 41वें स्टार्टअप का शुभारंभ शनिवार को हुआ। विश्वविद्यालय के चीफ एग्जीक्यूटिव आफिसर नीरज अग्रवाल ने कहा कि अब वह दिन दूर नहीं, जब नवयुवा उद्यमिता की ओर लगातार ध्यान केंद्रित करेंगे।

loksabha election banner

शनिवार को जीएलए विश्वविद्यालय के न्यूजेन आइईडीसी व स्टार्टअप लांच पैड के माध्यम से 41वें स्टार्टअप में जीएलए के छात्र किशन अग्रवाल की वेबसाइट, अर्पित गर्ग के एप का शुभारंभ भी सीईओ नीरज अग्रवाल ने किया। उन्होंने कहा कि कौशल और ज्ञान किसी भी राष्ट्र के लिए आर्थिक सामाजिक विकास की प्रेरक शक्ति होते हैं। जीएलए के छात्र जिस प्रकार से स्टार्टअप को बढ़ावा दे रहे हैं, इससे यह साबित होता है कि अब छात्रों में नौकरी पाने की ललक की जगह नौकरियां पैदा करने और लोगों को नौकरियां देने की ललक जाग रही है। आने वाले समय में जितने भी स्टार्टअप शुरू होंगे। उसी में युवाओं का भविष्य है। जीएलए न्यूजेन आइईडीसी के चीफ कोआर्डिनेटर डा. मनोज कुमार ने बताया कि जीएलए ने टीबीआइ - स्टार्टअप लांचपैड (आइटी एवं इलेक्ट्रानिक्स विभाग) के सहयोग से अलग छवि बनाई है। शुभारंभ मौके पर डा. विकास शर्मा, प्रो. सोमेश धमीजा, प्रो. कमल शर्मा, डा. विशाल गोयल, अंजनी राय, जितेंद्र कुमार, पुष्कर शर्मा, नितिन कुकरेजा, अभिषेक गौतम आदि मौजूद रहे।

विज्ञान दिवस प्रतियोगिता की विजेता रही पूजा

जासं, मथुरा: संस्कृति विश्वविद्यालय की ओर से विज्ञान दिवस पर आनलाइन संस्कृति इंटर स्कूल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें छात्रा पूजा मंगला विजयी घोषित हुईं।

मुख्य अतिथि आइआइएम(के) के संस्थापक निदेशक प्रोफेसर विनियशील गौतम रहे। उन्होंने कहा कि बदलते दौर में तकनीक का भी तेजी से बदलाव हो रहा है। प्रतियोगिताओं में निर्धारित विषयों पर विद्यार्थियों ने अपने विचार पीपीटी, वीडियो, आडियो के माध्यम से प्रस्तुत किए। ज्यूरी ने निर्णय देते हुए बीसीए की छात्रा पूजा मंगला को विजेता और बीएससी एजी की छात्रा सुवर्णा को उप विजेता घोषित किया। प्रतियोगिता में बीपीटी की छात्रा शैली, सुप्रिया, नीतू, बीएमएलटी की छात्रा मोनिका, बीसीए की छात्रा नीतू, दुर्गेश झा, बीओपीटी की छात्रा साधना, बीटेक के छात्र मनोज कुमार, बीएससी के छात्र एमएसएस अरुद्रा धर्मा, बीसीए के छात्र नरेश पांडे ने भाग लिया। ज्यूरी के सदस्यों में डीआरडीओ के प्रशासनिक निदेशक डा. शैलेंद्र जायसवाल, श्रीजन संचार के संस्थापक डा. अतितेंद्र जायसवाल शामिल थे। संस्कृति स्कूल आफ एप्लाइड साइंसेज की डीन डा. पल्लवी श्रीवास्तव ने अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। सह संयोजक बीपीटी के असिस्टेंट प्रोफेसर डा. खयाली वाष्र्णेय रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.