Move to Jagran APP

402 मिले संक्रमित मरीज, 422 हुए स्वस्थ

संक्रमण से तीन की मौत खनन इंस्पेक्टर व डीएम का रसोइया भी शामिल

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 06:52 AM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 06:52 AM (IST)
402 मिले संक्रमित मरीज, 422 हुए स्वस्थ
402 मिले संक्रमित मरीज, 422 हुए स्वस्थ

जासं, मथुरा: सोमवार को 402 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है, जबकि 422 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो गए हैं। जिसके चलते जिले में एक्टिव केस की संख्या में कमी होने के साथ ही अब 3703 रह गई है। वहीं तीन लोगों की कोविड हास्पिटल में उपचार के दौरान मौत हुई है। इसमें एक खनन इंस्पेक्टर और डीएम का रसोइया भी शामिल है।

loksabha election banner

जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि संक्रमित मरीजों की पुष्टि में कोई कमी नहीं आ रही है। सोमवार को भी 402 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसके साथ ही जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 15238 हो गई है। वहीं सबसे अधिक 422 संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए हैं, जिसके साथ ही जिले में ठीक हुए लोगों की संख्या 11370 हो गई है। अब जिले में एक्टिव केस की संख्या 3703 हो गई है। वहीं जिले में कोरोना संक्रमण की वजह से मरने वालों की संख्या 175 हो गई है। जिनमें खनन विभाग में तैनात एक इंस्पेक्टर, जिलाधिकारी आवास पर तैनात एक कर्मचारी तथा एक धौली प्याऊ निवासी एक महिला शामिल है। तीनों का उपचार मेडिकल कालेज में चल रहा था।

दूसरे दिन भी नहीं हुआ कोरोना की गाइड लाइन का पालन

मथुरा : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की दो दिन चली मतगणना के दौरान कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन नहीं किया गया। दूसरे दिन सोमवार को भी शारीरिक दूरी का मतगणना स्थल पर पालन नहीं किया गया। प्रत्याशी, अभिकर्ता और उनके समर्थक बिना मास्क लगाए हुए नजर आए।

कोरोना संक्रमण लगातार लोगों को अपने चपेट में ले रहा है। इसकी चेन नहीं टूट पा रही है। शारीरिक दूरी और मास्क लगाकर ही इसकी चेन को तोड़ा जा सकता है। इसके लिए सरकार ने गाइड लाइन भी जारी कर रखी है। मतगणना भी कोरोना की गाइड लाइन के मुताबिक कराई जानी थी, लेकिन मतगणना स्थल पर इसका पालन नहीं हो सका। 24 घंटे से अधिक चली मतगणना में हजारों लोग शामिल हुए। इनमें प्रत्याशी, उनके अभिकर्ता और समर्थक शामिल थे। मतगणना केंद्रों पर प्रत्याशी, अभिकर्ता और उनके समर्थकों ने शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया। तमाम लोग अपने चेहरे पर मास्क नहीं लगाए हुए थे। इससे संक्रमण का ग्रामीण क्षेत्रों में भी फैलने का खतरा बन गया। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी कोरोना की गाइड लाइन का पालन कराने में असहाय नजर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.