सीताराम मार्केट में गिलट की दुकान से बीस लाख की चोरी

फोटो - 2 - महावन में मोटरसाइकिल एजेंसी में सेंध लगाकर चोरी की कोशिश

JagranPublish: Mon, 29 Nov 2021 06:39 AM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 06:39 AM (IST)
सीताराम मार्केट में गिलट की 
दुकान से बीस लाख की चोरी

जासं, मथुरा: थाना गोविद नगर क्षेत्र की कच्ची सड़क स्थित सीताराम मार्केट में चोरों ने शनिवार रात डेढ़ बजे गिलट कारोबारी की दुकान को साफ कर दिया। चोर 8.40 लाख रुपये और चार हजार दर्जन गिलट की पायल चुरा ले गए। सुबह वारदात की जानकारी हुई। चोर आटो में गिलट का सामान लाद कर ले जाते हुए सीसीटीवी में दिखाई दे रहे हैं।

मंडी रामदास निवासी जगदीश वर्मा की कच्ची सड़क स्थित सीताराम मार्केट में गुरुजी पायल के नाम से सात दुकान हैं। उनका गिलट का बड़ा कारोबार है। वे गिलट की पायल और अन्य गहने बनाकर बेचते हैं। शनिवार रात को वह करीब साढ़े आठ बजे दुकान बंद कर चले गए। रात को साढ़े नौ बजे पूरा मार्केट बंद हो गया और मुख्य गेट का शटर भी बंद कर ताला लगा दिया गया। जगदीश वर्मा ने बताया, चोरों ने पहले मार्केट का मुख्य गेट तोड़ा और फिर उनकी दुकान का ताला तोड़ा। दुकान के अंदर गल्ले को तोड़ कर उसमें रखे 8.40 लाख रुपये नकद निकाल लिए। जो दिन भर के कारोबार की धनराशि थी। चार हजार दर्जन पायल भी बनी हुई तैयार रखी थीं। चोर उनको भी चुरा ले गए। सुबह लोगों ने मार्केट का ताला टूटा देखा तो व्यापारियों को सूचना दी। सभी व्यापारी मार्केट पहुंच गए। सूचना पर थाना गोविद नगर प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मार्केट और आसपास की दुकानों पर लगे सीसीटीवी खंगाले। सीसीटीवी में चोर आटो में माल लादकर ले जाते हुए नजर आ रहे हैं। चोरों की संख्या चार बताई जा रही है। सीताराम मार्केट में हुई चोरी की घटना से अन्य कारोबारियों में भी दहशत है। थाना गोविद नगर प्रभारी निरीक्षक ने बताया, कारोबारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। चोरों की तलाश के लिए पुलिस टीम को लगाया गया है। - नहीं थे सुरक्षा गार्ड : हालांकि गिलट समेत अन्य धातुओं के कारोबार की मार्केट के व्यापारियों ने सुरक्षा के लिए चौकीदार रख रखे हैं, लेकिन सीताराम मार्केट की सुरक्षा के लिए कोई चौकीदार नहीं था। इसी का फायदा उठाकर चोर वारदात को अंजाम देने में सफल रहे। - एजेंसी में लगाई सेंध:

संसू, महावन : गोशाला मार्ग स्थित बजाज मोटरसाइकिल एजेंसी में शनिवार रात को चोरों ने सेंध लगा दी, लेकिन चोरी करने में असफल रहे। राधा रमण मोटर्स एजेंसी के मालिक रवि पांडेय एजेंसी का शटर बंद कर शाम को घर चले गए। रात को चोरों ने एजेंसी के पीछे के हिस्से की दीवाल में सेंध लगा दी, लेकिन चोरी करने में सफल नहीं हो सके। रवि पांडेय सुबह एजेंसी पहुंचे, तब उनको चोरी के प्रयास किए जाने की जानकारी हुई। एसएसआइ प्रदीप कुमार सेंगर और उपनिरीक्षक ज्ञानेश वाजपेयी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। एजेंसी मालिक ने अज्ञात चोरों के खिलाफ एजेंसी से चोरी किए जाने के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept