Move to Jagran APP

अस्पतालों से 19 मरीज हुए डिस्चार्ज

अब तक 241 मरीज हुए सही अन्य रोगियों की तबीयत में हो रहा सुधार

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 06:50 AM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 06:50 AM (IST)
अस्पतालों से 19 मरीज हुए डिस्चार्ज
अस्पतालों से 19 मरीज हुए डिस्चार्ज

संवाद सहयोगी, मथुरा: डेंगू का शुक्रवार को जिले में कोई नया रोगी नहीं मिला है। हालांकि बुखार से अड़ींग से एक महिला की मौत हो गई। आज अस्पतालों से 19 डेंगू के मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। 284 डेंगू के केस आए थे, 241 मरीज सही होकर घर जा चुके हैं।

prime article banner

विकास खंड गोवर्धन क्षेत्र के गांव अड़ींग निवासी सुनीता (28) को दो दिन पहले बुखार आया था। स्वजन ने सुनीता को स्थानीय एक चिकित्सक पर उपचार कराया। उसकी तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ और आज उसकी मौत हो गई। गोवर्धन के सीएचसी प्रभारी डा. वीएस सिसोदिया ने बताया, पांच सितंबर को अमर सिंह के घर बीमार होने की सूचना मिली थी। टीम को भेजा गया तो बताया गया कि उनके यहां कोई बीमार नहीं है। इधर, डेंगू और बुखार को लेकर स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली लेकर डीएम ने हाल ही में नाराजगी जाहिर की थी। इसके बाद विभाग ने अपने कार्य में सुधार किया है। आज डेंगू का कोई नया मरीज नहीं मिला है। डेंगू के मरीज स्वस्थ हो रहे हैं। आज विभिन्न अस्पतालों से 19 डेंगू के मरीज डिस्चार्ज किया गया है। डीएम ने कहा, सभी डाक्टर, जिला पंचायतराज, मनरेगा सहित अन्य विभाग के अधिकारी समन्वय स्थापित कर अपने-अपने कर्तव्यों का पालन करें। मिलकर बीमारियों को नियंत्रण रखने में अपनी-अपनी भूमिका निभाएं। डीएम ने अस्पतालों में भर्ती और डिस्चार्ज हुए मरीजों की जानकारी भी ली। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. रचना गुप्ता ने बताया कि 19 मरीज ठीक होकर घर गए हैं। स्वर्ण जयंती से पांच, जिला अस्पताल से पांच, सौ सैय्या से छह, केडी से दो, फरह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से एक मरीज डिस्चार्ज किए जाने जानकारी दी। शेष मरीजों की तबीयत में सुधार है। जिले में अब तक 284 डेंगू के केस आए थे, 241 मरीज ठीक होकर जा चुके हैं। डीएम ने बताया कि डेंगू, मलेरिया, बुखार का स्वर्ण जयंती, जिला अस्पताल, सौ सैय्या, एसएन मेडिकल अस्पताल सभी सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज किया जा रहा है। -छिड़काव को यहां करें संपर्क :

सफाई, सैनिटाइजेशन, एंटीलार्वा का छिड़काव कराने को कंट्रोल रूम के नंबर 0565-2974286, 2974278, 2974255, 2974290, 2974271, 2974266 पर संपर्क किया जा सकता है। शुक्रवार को द्वारकाधीश, महाविद्या, कृष्णा नगर, बालाजीपुरम, औरंगाबाद, सदर आदि क्षेत्रों में एंटीलार्वा का छिड़काव कराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.