Move to Jagran APP

जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट शरारती तत्वों की जुटा लें जानकारी: डीएम

मैनपुरी जासं। सभी जोनल सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र में कड़ी निगरानी रखें। प्रत्येक गतिविधि की जानकारी रखें। भ्रमण के दौरान नागरिकों से संवेदनशीलता की जानकारी प्राप्त कर क्षेत्र के शरारती तत्वों के बारे में भी फीडबैक लें। मतदान के दिन निरंतर पेट्रोलिग से ही चुनाव शांति से हो सकेगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Apr 2019 11:41 PM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2019 11:41 PM (IST)
जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट शरारती तत्वों की जुटा लें जानकारी: डीएम
जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट शरारती तत्वों की जुटा लें जानकारी: डीएम

जासं, मैनपुरी: सभी जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र में कड़ी निगरानी रखें। प्रत्येक गतिविधि की जानकारी रखें। भ्रमण के दौरान नागरिकों से संवेदनशीलता की जानकारी प्राप्त कर क्षेत्र के शरारती तत्वों के बारे में भी फीडबैक लें। मतदान के दिन निरंतर पेट्रोलिग से ही चुनाव शांति से हो सकेगा।

loksabha election banner

यह बात जिला निर्वाचन अधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय ने विधानसभा करहल और किशनी में तैनात जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेटों के द्वितीय सत्र के प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए कही। बुधवार को विकास भवन के आंबेडकर सभागार में उन्होंने कहा कि सभी जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट इलेक्ट्रॉनिक वोटिग मशीन, वीवीपैट में आने वाले एरर के बारे में पूरी तरह जानकारी करें, ताकि मतदान के दिन किसी प्रकार का संशय न रहे। मतदाताओं को वितरित की जाने वाली पर्चियों में भी किसी राजनीतिक पार्टी, अभ्यर्थी को चिन्हित नहीं किया जाएगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा, सभी सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट से क्षेत्र के मतदान केंद्रों का फिर भ्रमण कर मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी कर लें, कहीं कोई कमी हो तो तत्काल संज्ञान में लाएं। 23 अप्रैल को समय से दिखावटी मतदान, मतदान प्रारंभ होने की सूचना सभी सेक्टर-जोनल मजिस्ट्रेट उपलब्ध कराएं।

मुख्य विकास अधिकारी कपिल सिंह जोनल-सेक्टर मजिस्ट्रेट से कहा कि चुनाव आयोग द्वारा जारी आदर्श आचार संहिता, वाहनों, सरकारी संपत्ति के दुरुपयोग, लाउडस्पीकर के प्रयोग आदि से जुड़े आदेशों का अध्ययन कर लें। आदर्श आचार संहित का उल्लघंन करने वालों के विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की सुसंगत धाराओं में प्रभावी कार्रवाई की जाए। बैठक में जिला विकास अधिकारी, अधिशाषी अभियंता जल निगम, आचार्य क्षेत्रीय ग्राम विकास संस्थान सहित विधान सभा क्षेत्र करहल, किशनी में तैनात जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट उपस्थित रहे।

-

जब्त धनराशि रिलीज करने को बनी कमेटी

जासं, मैनपुरी: जिला निर्वाचन अधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय ने बताया कि लोकसभा चुनाव में अनाधिकृत धन का दुरुपयोग रोकने के लिए तैनात उड़नदस्ता टीमों, स्टेटिक निगरानी दल नकदी आदि को जब्त कर रहे हैं। जब्त नकदी, सामग्री को पर्याप्त साक्ष्यों के आधार पर अवमुक्त करने के लिए त्रिस्तरीय कमेटी का गठन कर सीडीओ, एडीएम और वरिष्ठ कोषाधिकारी को नामित किया गया है। उन्होंने बताया कि ऐसी जब्ती, जिसमें आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं है, उसे मतदान तिथि के एक सप्ताह पूर्व तक अवमुक्त करा लिया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.