Move to Jagran APP

सड़कों पर वाहन, दुकानों पर ताले

कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान रोडवेज बसों का संचालन हुआ। ई-रिक्शा और आटो भी दौड़ते रहे। आधी शटर खोलकर सामान बेचा गया और गलियों में दुकानदारी हुई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 05:23 AM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 05:23 AM (IST)
सड़कों पर वाहन, दुकानों पर ताले
सड़कों पर वाहन, दुकानों पर ताले

जासं, मैनपुरी: कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लागू कोरोना क‌र्फ्यू का असर राहों पर नहीं दिख रहा है। दौड़ते वाहन बंदिशों को धता बता रहे हैं तो दुकानों पर लटके ताले अब व्यापारियों और ग्राहकों को कचोट रहे हैं। रोडवेज ने बसों का संचालन कराया तो जरूरतमंदों को लाने ले जाने के लिए शहर में आटो और ई-रिक्शा सड़क पर चलते दिखे। शासन ने कोरोना के विस्तार को रोकने के लिए कोरोना क‌र्फ्यू की बंदी को सोमवार तक के लिए बढ़ा दिया हो, लेकिन इसका पालन कम ही हो रहा है। शहर और कस्बों में कई दुकानदार आधी शटर खोलकर सामान की बिक्री करने में जुटे हैं तो गलियों में बिक्री हो रही है।

loksabha election banner

- ताले में कैद रहीं दुकानें-

शनिवार को शहर के सभी बाजारों में दुकानें ताले में कैद रहीं। इस दौरान कस्बों के भी बाजार बंद रहे। शहर के कचहरी रोड पर कूलर आदि की घास बेचने वाले फड़ नजर आए। ठेलों के जरिये फल और सब्जी की बिक्री होने से नागरिक राहत में दिखे।

चिकित्सा प्रतिष्ठान खुले रहे शहर में मेडिकल दवा की दुकान और नर्सिंग होम, चिकित्सकों की दुकानें खुली रहीं। जरूरतमंदों ने इलाज कराया। दवा दुकानों पर कोरोना बंदिशों का पालन होता कम ही नजर आया।

गलियों की दुकान बनी सहारा-

बंदी के पहले दिन जरूरतमंदों का सहारा गलियों में संचालित दुकानें मददगार बनी। ऐसी दुकानों से नागरिकों ने दूध के पैकेट और अन्य खाद्य वस्तुएं खरीदी।

- लाकडाउन का पालन कराने में पुलिस नाकाम

नगर में कोरोना क‌र्फ्यू का पालन नागरिक स्वयं नहीं कर रहे हैं। आपदा में अवसर ढूंढ़कर एक तरफ जहां सामान की कालाबाजारी चल रही। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लगाए गए लाकडाउन का पालन कराने में पुलिस नाकाम है। पान मसाला, सिगरेट, शराब आदि अधिक दाम पर बेचे जा रहे हैं। कुछ मेडिकल स्टोर भी प्रिट रेट और उससे भी ज्यादा दवाइयों के दाम वसूल रहे हैं।

-

कुसमरा में दुकानों से बिक रहा सामान-

कुसमरा के सदर बाजार में शनिवार को जमकर भीड़ हुई, दुकानदार भी बिना मास्क के नजर आए। शादी-विवाह को लेकर कपड़े की दुकान, बर्तन, इलेक्ट्रानिक, इलेक्ट्रिक दुकानों में चोरी-छिपे खरीदारों की भीड़ लगी रहती है। दुकानदार दुकान के बाहर कुर्सी लगाकर ग्राहकों को देखते रहते है। उधर, सदर बाजार मे एक ब्यूटी पार्लर पर महिलाओं को सजाने- संवारने का काम हो रहा है।

-

मौका लगते ही बेच रहे सामान-

बेवर में कुछ दुकानदार लाकडाउन का उल्लंघन करने से बाज नही आ रहे हैं। दुकानदार सुबह से ही दुकानों के सामने मंडराने लगते हैं। मौका लगते ही ग्राहकों को दुकान के अंदर कर फिर शटर गिरा देते है। लोगों को दुकान के अंदर बंद कर मुंह मांगे दामों पर सामान बेच रहे है। पुलिस और दुकानदारों के बीच लुकाछिपी का खेल चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.