Move to Jagran APP

हर गतिविधि पर सतर्क निगाह रखेंगे वीडियोग्राफर

विधानसभा चुनाव के लिए सरकारी मशीनरी सक्रिय होने लगी है। सोमवार को चुनाव के दौरान हर गतिविधि पर सतर्क निगाह रखने के लिए वीडियोग्राफरों को प्रशिक्षण दिया गया उनको काम करने के तरीके बताए गए। यह प्रशिक्षण 29 जनवरी तक जारी रहेगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 04:54 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 04:54 AM (IST)
हर गतिविधि पर सतर्क निगाह रखेंगे वीडियोग्राफर
हर गतिविधि पर सतर्क निगाह रखेंगे वीडियोग्राफर

जासं, मैनपुरी: विधानसभा चुनाव के लिए सरकारी मशीनरी सक्रिय होने लगी है। सोमवार को चुनाव के दौरान हर गतिविधि पर सतर्क निगाह रखने के लिए वीडियोग्राफरों को प्रशिक्षण दिया गया, उनको काम करने के तरीके बताए गए। यह प्रशिक्षण 29 जनवरी तक जारी रहेगा।

loksabha election banner

विकास भवन के आंबेडकर सभागार में पहले दिन दो पाली में व्यावसायिक वीडियोग्राफरों को प्रशिक्षण देने का काम हुआ। विधानसभा चुनाव को सुचारू और पारदर्शिता से कराने के लिए पहले दिन 100 वीडियोग्राफरों को उनके दायित्व बताते हुए डीसी मनरेगा पीसी राम ने कहा कि वह प्रभारी अधिकारी से प्राप्त ड्यूटी आदेश को अनिवार्य रूप से अपने पास रखेंगे। कैमरों के साथ पर्याप्त बैटरी, चिप, चार्जर आदि रखें, जिससे काम में व्यवधान नहीं आए। मतदान के लिए पार्टी रवाना होने के दिन 18 फरवरी को सुबह 10 बजे आंबेडकर सभागार में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। पीठासीन अधिकारी की घड़ी-मोबाइल से कैमरों में तिथि और समय दर्ज करेंगे।

डीसी मनरेगा ने समझाया कि मतदान के दिन 20 फरवरी को मतदान से पहले मतदान केंद्र की वीडियोग्राफी करेंगे, इसमें मतदान केंद्र की संख्या और नाम दिखना चाहिए। इसके बाद मतदान केंद्र की वीडियोग्राफी करने के बाद सुबह 7.30 बजे माक पोल की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जाएगी। ईवीएम तैयार करने की वीडियोग्राफी के बाद मतदेय स्थल पर आने वाले हर मतदाता और अन्य गतिविधि को भी कवर करते रहेंगे।

डीपीआरओ स्वामीदीन ने बताया कि बूथ पर मौजूद रहने वाले वीडियोग्राफर मतदान समाप्ति के बाद ईवीएम सील करने की प्रक्रिया को भी रिकार्ड करेंगे। पीठासीन अधिकारी के निर्देश पर भी वीडियोग्राफी करनी होगी। मनोरंजन अधिकारी मोहम्मद साहिद ने कहा कि मतदान समाप्ति के बाद सभी पार्टी के साथ आएंगे, चिप और कैमरा जमा कराने के बाद प्रणाम पत्र भी लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.