चुनावी तैयारियों में सुधरने लगीं लाइटें

विधानसभा चुनाव को देखते हुए छोटी-छोटी खामियों को दुरुस्त कराने का काम तेज कर दिया गया है। सबसे पहले विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त कराया जा रहा है। खराब पड़ी लाइटों की मरम्मत को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

JagranPublish: Tue, 25 Jan 2022 05:09 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 05:09 AM (IST)
चुनावी तैयारियों में सुधरने लगीं लाइटें

जासं, मैनपुरी : विधानसभा चुनाव को देखते हुए छोटी-छोटी खामियों को दुरुस्त कराने का काम तेज कर दिया गया है। सबसे पहले विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त कराया जा रहा है। खराब पड़ी लाइटों की मरम्मत को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

तीसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन की प्रक्रिया आरंभ हो रही है। ऐसे में अव्यवस्थाओं को दूर कराने का काम भी तेज हो गया है। प्रकाश व्यवस्था को बेहतर रखने के लिए काम कराया जा रहा है। सोमवार को कलक्ट्रेट परिसर में खराब पड़ीं एलईडी लाइटों को बदलवाया गया। यहां नामांकन को देखते हुए पूरे परिसर में रोशनी के बेहतर प्रबंध कराए जा रहे हैं।

सभी मतदान केंद्रों पर भी प्रकाश व्यवस्था को दुरुस्त रखने का आयोग ने निर्देश दिया है। शहर के सभी मतदान केंद्रों पर इसकी देखरेख की जिम्मेदारी नगरपालिका प्रशासन को सौंपी गई है। जहां भी एलईडी लाइटें और मरकरी लाइटें खराब हैं, उनकी या तो मरम्मत कराई जा रही है या फिर उन्हें बदलवाया जा रहा है।

अधिशासी अधिकारी लालचंद भारती का कहना है कि हमने लगभग सभी लाइटों को दुरुस्त करा दिया है। ग्रामीण क्षेत्रों में इनकी देखरेख की जिम्मेदारी नगर पंचायतों और ग्राम पंचायतों की है। अधीक्षण अभियंता विद्युत अतुल अग्रवाल का कहना है कि हमारी टीमों द्वारा प्रत्येक मतदान केंद्र पर विद्युतीकरण का काम पूर्ण करा वहां के जनप्रतिनिधियों को इसका प्रमाण पत्र भी दे दिया है। फिर भी यदि कहीं कोई जानकारी मिलती है तो वहां भी प्रबंध कराए जाएंगे। चुनाव से जुड़ी शिकायतों के निराकरण को कंट्रोल रूम बना

जासं, मैनपुरी: सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने बताया कि विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण कराने, चुनाव से संबंधित समस्याओं के निवारण के लिए जिला स्तर पर कंट्रोल रूम के साथ काल सेंटर स्थापित किया गया है।

उन्होंने बताया कि काल सेंटर के माध्यम से आइटी एप, सी विजिल के माध्यम से प्राप्त शिकायतों का समाधान, टोल फ्री नंबर 1950 और टेलीफोन से प्राप्त शिकायतों का समाधान, जनता द्वारा मौखिक रूप से की गई शिकायतों का समाधान और अन्य माध्यम से प्राप्त शिकायतों का समाधान कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि कंट्रोल रूम के लिए एडीएम न्यायिक गणेश प्रसाद, जिनका मोबाइल नंबर 6396808300 है, को प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान की प्रवक्ता सुषमा आनंद जिनका मोबाइल नंबर 9453484980, प्रवक्ता सुधाकरन, जिनका मोबाइल नंबर 9411436107, प्रवक्ता श्वेतांक कुमार, जिनका मो.न. 7017491215 और तकनीकी सहयोग के लिए जिला सूचना विज्ञान अधिकारी मयंक शर्मा, ई.डिस्टिक मैनेजर सौरभ पांडेय को अपर प्रभारी अधिकारी के रूप में तैनात किया गया है।

डीएम ने बताया कि वरिष्ठ सहायक जितेंद्र वर्मा, कंप्यूटर आपरेटर धीर सिंह, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महेश चंद्र को प्रात: छह से अपरान्ह दो बजे तक, वरिष्ठ सहायक अमित सक्सेना, कंप्यूटर आपरेटर प्रिस प्रताप सिंह, आशीष कुमार, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अंगद सिंह को अपरान्ह दो बजे से रात्रि दस बजे तक, वरिष्ठ सहायक सत्यम भटनागर, कंप्यूटर आपरेटर लोकेश कुमार, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सुशील को रात्रि 10 बजे से प्रात: छह तक कंट्रोल में तैनात किया गया है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept