Move to Jagran APP

पुलिस 20 हजार लोगों को मुचलके में करेगी पाबंद

एसपी ने अ‌र्द्धसैनिक बलों के साथ सड़कों पर किया भ्रमण लाइसेंसी शस्त्रों को जमा कराने की कवायद तेज

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 06:05 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 06:05 AM (IST)
पुलिस 20 हजार लोगों को मुचलके में करेगी पाबंद
पुलिस 20 हजार लोगों को मुचलके में करेगी पाबंद

जासं, मैनपुरी: चुनाव को लेकर सक्रिय हुआ प्रशासन चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए लगातार प्रयासरत है। रविवार को भी लाइसेंसी शस्त्रों को जमा कराए जाने क्रम जारी रहा। वहीं मुचलकों से पाबंद कराए जाने को लेकर सूची भी बनाई जा रही है। ये संख्या 20 हजार से अधिक पहुंचने की संभावना है।

loksabha election banner

रविवार शाम एसपी अशोक कुमार राय, एडीएम रामजी मिश्र, एएसपी मधुवन कुमार सिंह, सीओ सिटी अमर बहादुर सिंह, एसडीएम सदर नवोदिता शर्मा ने पुलिस और अ‌र्द्धसैनिक बल के साथ शहर की सड़कों पर भ्रमण किया। इस दौरान संदिग्धों की तलाशी भी ली गई। हालांकि तलाशी में कोई आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई। शहर की सड़कों पर अधिकारियों और अ‌र्द्धसैनिक बलों को देखकर लोगों में उत्सुकता रही। एसपी ने बताया कि चुनाव को शांतपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए इंतजाम कर लिए गए हैं। अराजक तत्वों का अवांछनीय हरकत करने का मौका नहीं दिया जाएगा।

दूसरी ओर पुलिस द्वारा लाइसेंसी शस्त्रों को जमा कराए जाने का क्रम भी जारी रहा। जिले के सभी थानों के बीट आरक्षियों को अपने-अपने क्षेत्र के लाइसेंसी शस्त्रों को जमा कराने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिसकर्मी प्रत्येक शस्त्र लाइसेंसी से संपर्क कर असलहा जमा कराने को कह रहे हैं। दूसरी ओर पूर्व में चुनाव के दौरान गड़बड़ी करने वालों की सूची भी तैयार कर ली गई है। उनके खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई शुरू हो गई है। जिन लोगों की ओर से गड़बड़ी की संभावना है, उनकी सूची भी तैयार की जा रही है। 20 हजार से अधिक लोगों के नाम इस सूची में शामिल होने की बात बताई जा रही है। एसपी ने बताया कि 20 हजार से अधिक लोगों को पाबंद किया जाएगा। फ्लैग मार्च कर कराया सुरक्षा का अहसास

भोगांव: विधानसभा चुनाव में अराजक तत्वों की गतिविधियों की निगरानी कर रही पुलिस ग्रामीण अंचल में लगातार फ्लैग मार्च निकालकर लोगों को सुरक्षा का अहसास करा रही है। सीआरपीएफ के जवानों के साथ क्षेत्र के कई गांवों में फ्लैग मार्च निकालकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया। रविवार को सीओ चंद्रकेश सिंह के नेतृत्व में सीआरपीएफ के कमांडेंट विनय कुमार यादव के साथ जवानों ने गांव गोविदेपुर, महोलीखेड़ा, जैतूलपुर, छिवकरिया, मुहल्ला रसूलाबाद, कबीरगंज, मुख्य बाजार में फ्लैग मार्च किया। अधिकारियों ने ग्रामीणों को चुनाव के दौरान पूर्ण सुरक्षा देने आश्वासन दिया। बिछवां : रविवार सुबह एसओ बिछवां विदेश कुमार त्यागी ने सीआरपीएफ के साथ क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में भ्रमण कर लोगों को सुरक्षा का अहसास कराया। गांव तिसौली, नगला कोठी, नगला हिम्मत, मरहरी, हन्नूखेड़ा, किन्हावर में पहुंच कर लोगों से बिना किसी के दबाव में आकर मतदान करने को कहा। बरनाहल पुलिस ने सीआरपीआर जवानों के साथ क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में भ्रमण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.