Move to Jagran APP

अच्छा आप ही बताओ, सड़क पर हम कहां चलें

मैनपुरी जासं। पूरा चौराहा अतिक्रमण की चपेट में है। बाजारों के दोनों ओर सड़कों पर हथठेल और रेहड़ी वालों ने अपनी दुकानें सजा ली हैं। रही-सही जगह वाहनों ने कब्जा ली है। इसका खामियाजा पैदल चलने वालों को भुगतना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 11:26 PM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 06:05 AM (IST)
अच्छा आप ही बताओ, सड़क पर हम कहां चलें
अच्छा आप ही बताओ, सड़क पर हम कहां चलें

जासं, मैनपुरी : शहर की यातायात व्यवस्था को बिगाड़ने में फुटपाथों पर हुए अवैध कब्जे सबसे ज्यादा जिम्मेदार हैं। कहीं दबंगई से फड़ लगा लिए गए हैं तो कहीं दुकानदारों ने ही फुटपाथों को किराए पर उठाकर वसूली शुरू कर दी है। पैदल चलने वालों के लिए जगह ही नहीं बची है। शहर में कचहरी रोड, स्टेशन रोड, राधा रमन रोड, करहल रोड, सदर बाजार, लेनगंज, लोहामंडी, बजाजा बाजार, कृष्णा टाकीज रोड, रेलवे स्टेशन रोड सहित सभी प्रमुख सड़कों पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा है।

loksabha election banner

सिर्फ बनती रहीं योजनाएं, अमल नहीं

फुटपाथों को कब्जा मुक्त करा बाजारों और सड़कों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए पुलिस, प्रशासन और नगर पालिका ने कई बार योजनाएं बनाईं। हर बार तय हुआ कि सड़कों को खाली कराया जाएगा। अभियान भी चलाए गए लेकिन किसी भी कार्रवाई का असर नजर नहीं दिखा। पालिका प्रशासन और पुलिस ने गंभीरता नहीं दिखाई। व्यवस्था की गई थी कि सड़कों और फुटपाथों पर दुकानों का संचालन करने वालों की वीडियोग्राफी कराने के बाद उनसे जुर्माना वसूला जाएगा, लेकिन यह व्यवस्था भी दम तोड़ गई।

'सभी अतिक्रमणकारियों को नोटिस भेजने के लिए पालिका प्रशासन को कहा गया है। चेतावनी दी गई है कि वे स्वयं ही कब्जे हटा लें। ऐसा न करने पर प्रशासन सख्ती से कार्रवाई कर कब्जे हटवाएगा।रजनीकांत, एसडीएम सदर। ²श्य एक : तांगा स्टैंड चौराहा अतिक्रमण की चपेट में है। बाजारों के दोनों ओर सड़कों पर हथठेल और रेहड़ी वालों ने दुकानें सजा ली हैं। रही-सही जगह वाहनों ने कब्जा ली हैं। इसका खामियाजा पैदल चलने वालों को भुगतना पड़ रहा है।

²श्य दो : सीओ सिटी कार्यालय से आगे कचहरी रोड पर फुटपाथों पर वाहनों ने डेरा जमा रखा है। अवैध पार्किंग की वजह से पूरी सड़क पर जाम लग जाता है। पैदल राहगीरों को इसकी वजह से कई बार परेशानी उठानी पड़ती है।

²श्य तीन : स्टेशन रोड पर दुकानदारों ने अपनी दुकानों के फड़ फुटपाथों पर सजा रखे हैं। पूरी तरह से कब्जा कर लिया गया है। पैदल चलने वालों को सड़कों पर सफर करना पड़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.