This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

आखिरकार बाहर रखवाया थर्मल स्कैनर

दैनिक जागरण में समाचार प्रकाशित होने के बाद थर्मल स्कैनर की ओपीडी में मुख्य द्वार के पास व्यवस्था की गई है। साथ ही दो कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है।

JagranSat, 19 Jun 2021 05:43 AM (IST)
आखिरकार बाहर रखवाया थर्मल स्कैनर

जासं, मैनपुरी : जागरण की खबर पर संज्ञान लेते हुए अस्पताल प्रशासन ने आखिरकार थर्मल स्कैनर को ओपीडी के मुख्य द्वार पर इंस्टाल करा ही दिया। मरीजों को सुविधा की जानकारी हो सके, इसके लिए दो कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है।

अस्पताल प्रशासन द्वारा पिछले वर्ष अप्रैल में स्वचालित थर्मल स्कैनर खरीदे थे। तब से ये लगातार कमरे में धूल फांक रहे थे। अनलाक के बाद जून 2021 में इनमें से एक को बाहर निकालकर ओपीडी परिसर में एक कमरे में रखवा दिया गया। यहां जानकारी न होने की वजह से बमुश्किल पांच फीसद मरीज ही अपनी स्कैनिग करा रहे थे। जागरण ने 16 जून के अंक में 'उपकरण को खरीदे, पर इंतजाम आधे-अधूरे' शीर्षक के साथ खबर का प्रकाशन किया था। खबर पर संज्ञान लेते हुए अस्पताल प्रशासन द्वारा शुक्रवार को स्कैनर को कमरे से बाहर निकलवाकर ओपीडी में मुख्य द्वार के पास रखवाया गया। विद्युत संबंधित समस्या न हो, इसके लिए कनेक्शन भी कराया गया है। यहां एक टेबिल लगाकर दो कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। ओपीडी के समय तक दोनों कर्मचारी स्कैनर के पास ही रहकर प्रवेश करने वाले मरीजों को स्कैनिग के लिए कहेंगे। उनके नाम और पते एक अलग रजिस्टर पर दर्ज किए जाएंगे। सीएमएस डा. अरविद कुमार गर्ग का कहना है कि दूसरे थर्मल स्कैनर को जल्द ही इमरजेंसी में मुख्य द्वार पर लगवाया जाएगा। अन्य सुविधाओं को भी धीरे-धीरे बढ़ाया जाएगा। मरीजों और तीमारदारों से अपील की गई है कि वे सुविधाओं का सदुपयोग करें। भाजपाइयों ने वैक्सीनेशन के लिए किया जागरूक

संवाद सूत्र, करहल : सेवा ही संगठन कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को भाजपा कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों ने कस्बा के लोगों को कोरोना बीमारी से बचाव के लिए वैक्सीनेशन को जागरूक किया।

इस दौरान भाजपा जिला मंत्री मनोज कश्यप ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर स्वयं वैक्सीनेशन कराया और लोगों को भी वैक्सीनेशन कराने को कहा। कश्यप ने कहा कि यह एक राष्ट्रीय कार्यक्रम है। इसमें अपने बचाव के लिए सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आकर वैक्सीनेशन कराएं। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिलामंत्री मनोज कश्यप, मंडल मंत्री अंतराम यादव, ज्योति कश्यप, आशीष गुप्ता, अमित चन्देल, ब्रजेश शाक्य, हृदेश यादव, पूजा यादव प्रमोद यादव , रेनू यादव, आकाश वर्मा ने भी कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराया।

Edited By Jagran

मैनपुरी में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!